नेता प्रतिपक्ष ने कहा, मंत्री द्वारा दण्डवत होकर पैर छूना पद और लोकतंत्र का अपमान | Leader of the opposition said, the minister's obeisance to touch the feet and insult democracy

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, मंत्री द्वारा दण्डवत होकर पैर छूना पद और लोकतंत्र का अपमान

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, मंत्री द्वारा दण्डवत होकर पैर छूना पद और लोकतंत्र का अपमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 11, 2019/9:29 am IST

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के ज्योतिरादित्य सिंधिया को दंडवत पैर छूने मामले पर सीधा निशाना साधा है। गोपाल भार्गव ने कहा है कि यह मंत्री का नहीं मंत्री पद का अपमान है। उन्होने कहा कि आदर सम्मान का भाव किसी के प्रति हो सकता है। लेकिन सार्वजनिक रूप से सड़कों पर इस तरह से किसी मिनिस्टर के द्वारा किसी भी व्यक्ति के चरण छूना यह व्यक्ति का नहीं, उस मंत्री का नहीं उस पद का भी अपमान है, लोकतंत्र का भी अपमान है।

यह भी पढ़ें — सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, फोन टेपिंग करने वालों की होगी जांच, तीन सदस्यीय समिति गठन करने का निर्देश

इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमे ऐसी हरकतों से हमें परहेज करना चाहिए। वहीं सत्र की अवधि बढ़ाए जाने की मांग को लेकर गोपाल भार्गव ने कहा कि सरकार जवाब देने से बचना चाहती है।

यह भी पढ़ें — 10 लाख के इनामी बदरू सहित 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर, मदनवाड़ा कांड में था शामिल

बता दें​ कि मध्यप्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को ग्वालियर दौरे पर आए थे। इस दौरान मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर दंडवत होकर पैर छूते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें — सिंधिया के चरणों में साष्टांग दण्डवत होकर चरण वंदना करते नजर आए केब…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/HmMN62IxS7Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>