योग को लेकर जानिए सीएम कमलनाथ का संदेश, पूर्व सीएम शिवराज सिंह बीजेपी दफ्तर में करेंगे योग | Learn about Yoga, CM Kamal Nath's message, Former CM Shivraj Singh BJP will do yoga in office

योग को लेकर जानिए सीएम कमलनाथ का संदेश, पूर्व सीएम शिवराज सिंह बीजेपी दफ्तर में करेंगे योग

योग को लेकर जानिए सीएम कमलनाथ का संदेश, पूर्व सीएम शिवराज सिंह बीजेपी दफ्तर में करेंगे योग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 21, 2019/1:19 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भोपाल समेत कई जिलों में सामूहिक योग के आयोजन सुबह से शुरू हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी मुख्यालय में योग करेंगे। लाल परेड ग्राउंड में स्कूल शिक्षामंत्री प्रभुराम चौधरी तो रविंद्र भवन में विजयलक्ष्मी साधौ योग करेंगी।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल में प्रदेशवासियों को दी योग दिवस की शुभकामनाएं, योग को लेकर जानिए मुख्यमंत्री का 

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोगों और विशेष रूप से युवाओं को संदेश देते हुए आग्रह किया है कि वे योग को अपनाएं। उन्होंने कहा कि योग से न्याय और धर्म का साथ देने की प्रेरणा मिलती है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि योग सिर्फ एक दिन का काम नहीं है, इसे दिनचर्या में शामिल करना होगा।

ये भी पढ़ें: विश्व में मनाया जा रहा है आज योग दिवस, पीएम मोदी 40 लोगों के साथ करेंगे योग

इधर ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन महारानी लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान में किया जा रहा है। इस राज्य स्तरीय मेगा योग कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र संगठन के युवा, महिला मंडलों के सदस्य सहित एनएसएस, एनसीसी, शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं एवं स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिभागी भाग लेंगे। साथ ही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मंत्री प्रद्धुमन सिंह तोमर, इमरती देवी और लाखन सिंह यादव शामिल होगें।