जेएनयू में लेफ्ट गठबंधन ने लहराया जीत का परचम, आइशी घोष चुनी गई छात्रसंघ अध्यक्ष | Left alliance in JNU wins the victory, Aishi Ghosh elected as student union president

जेएनयू में लेफ्ट गठबंधन ने लहराया जीत का परचम, आइशी घोष चुनी गई छात्रसंघ अध्यक्ष

जेएनयू में लेफ्ट गठबंधन ने लहराया जीत का परचम, आइशी घोष चुनी गई छात्रसंघ अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 17, 2019/4:19 pm IST

नई दिल्ली। जेएनयू के छात्र संघ चुनाव के परिणामों की घोषणा हो गई है। चुनाव परिणाम में एसएफआई की आइशी घोष 2,313 मतों के साथ जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष चुनी गई हैं। जबकि एबीवीपी के मनीष जांगीड़ 1,128 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। लेफ्ट गठबंधन AISA, SFI, AISF, DSF ने सभी चार सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि सभी सीटों पर एबीवीपी दूसरे स्थान पर रही।

ये भी पढ़ें —जब ड्रेस को लेकर ट्रोल हुई ये खूबसूरत एक्ट्रेस, किसी ने कहा ‘गरीब’ तो किसी ने कहा ‘ये भिखारिन कौन है’?

इसके साथ ही साकेत मून ने एबीवीपी की श्रुति अग्निहोत्री को वाइस प्रेडीडेंट पद पर हराया, साकेत को 3,365 और श्रुति को 1,335 वोट मिले हैं। वहीं जनरल सेक्रटरी पद पर यूनाइटेड फ्रंट के लिए सतीश यादव ने बाजी मारी और एबीवीपी के सबरीश को मात दी। सतीश को 2518 और सबरीश को 1355 वोट मिले हैं। जबकि जॉइंट सेक्रटरी पद पर लेफ्ट के एमडी दानिश ने एबीवीपी के सुमांता साहू को हरायां सुमांता साहू को 1508 मत जबकि दानिश को उनसे दोगुना यानी 3295 वोट मिले हैं।

ये भी पढ़ें — वन विभाग में बंपर तबादले, जारी सूची रेंजर, डिप्टी रेंजर और डॉक्टरों का ना​म शामिल

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू चुनाव समिति को छह सितंबर को हुए छात्र संघ चुनाव के परिणामों की घोषणा करने की मंगलवार को अनुमति दे दी थी। न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन को भी लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार चुनाव परिणाम अधिसूचित करने की अनुमति दे दी। कोर्ट ने विश्वविद्यालय को 17 सितंबर तक चुनाव परिणाम अधिसूचित करने से रोक दिया था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/DaHVf6MgSjM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>