छत्तीसगढ़ी में विधानसभा की कार्यवाही, सदस्यों को अरपा पैरी के धार.. को कॉलरट्यून बनाने का आग्रह | Legislative Assembly proceedings in Chhattisgarhi, urging members to make Arpa Parry ke Dhar .. collartune.

छत्तीसगढ़ी में विधानसभा की कार्यवाही, सदस्यों को अरपा पैरी के धार.. को कॉलरट्यून बनाने का आग्रह

छत्तीसगढ़ी में विधानसभा की कार्यवाही, सदस्यों को अरपा पैरी के धार.. को कॉलरट्यून बनाने का आग्रह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 28, 2019/6:11 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। पूर्व सीएम अजीत जोगी ने राजभाषा दिवस की बधाई देते हुए सदस्यों को राजकीय गीत अरपा पैरी के धार.. को कॉलरट्यून बनाने का आग्रह किया है। साथ ही छत्तीसगढ़ी में मुहावरों के इस्तेमाल का भी जिक्र किया है। जोगी ने बताया कि जब वो सीएम चुने गए थे तो वो छत्तीसगढ़ी में शपथ लेना चाहते थे लेकिन राजभाषा का दर्जान नहीं मिलने के कारण उन्होंने छत्तीसगढ़ी में भाषण नहीं दे पाए थे।

पढ़ें- सीएम और राज्यपाल ने दी राजभाषा दिवस की बधाई, बघेल बोले- छत्तीसगढ़ी …

शीतसत्र के चौथे दिन की कार्रवाई शुरू होते ही अध्यक्ष चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ी राज्य भाषा दिवस की बधाई दी।उन्होंने सभी सदस्यों से छत्तीसगढ़ी में ही प्रश्न करने और जवाब देने को कहा और पूरी कार्रवाई छत्तीसगढ़ी भाषा में करने का निर्देश दिया।

पढ़ें- थाने में हुई फायरिंग, आरक्षक के पैर पर लगी गोली, मचा हड़कंप

संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ी भाषा संस्कृति को आगे बढ़ाने और सम्मान दिलाने का काम किया है।
जनता महसूस कर रही है अब छत्तीसगढ़ी की सरकार है। आज के व्यवस्था के लिए अध्यक्ष को बधाई दी।

पढ़ें- नक्सलियों की मांग, 2700 रुपए हो धान का समर्थन मूल्य, किसानों को मिल…

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ी दिखाने का विषय हो गया है, अपनाने का नहीं है। मंत्रालय और अन्य सरकारी विभाग में छत्तीसगढ़ी नहीं मिलती है । छत्तीसगढ़ी भाषा को वो सम्मान नहीं मिल रहा है।

पढ़ें- CSP नसर सिद्दीकी को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी ने कहा- तुम्हे…

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/HgitkUJlIPA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers