अमेरिका प्रवास से लौटे विधानसभा अध्यक्ष, कहा 'मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर अमेरिका से मिलेंगे अच्छे परिणाम' | Legislative Speaker returned from America, supporters and Assembly officials at the airport welcomed with warm welcome

अमेरिका प्रवास से लौटे विधानसभा अध्यक्ष, कहा ‘मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर अमेरिका से मिलेंगे अच्छे परिणाम’

अमेरिका प्रवास से लौटे विधानसभा अध्यक्ष, कहा 'मुख्यमंत्री के प्रस्ताव पर अमेरिका से मिलेंगे अच्छे परिणाम'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 21, 2020/3:25 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत 21 फरवरी को अपराह्न 3.40 बजे अमेरिका प्रवास के पश्चात रायपुर पहुंचें। माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर समर्थकों एवं विधानसभा अधिकारीयों ने फूल माला पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया ।

ये भी पढ़ें:नगर पालिका उपाध्यक्ष पर अज्ञात बदमाशों ने किया प्राणघातक हमला, गंभीर हालत में पहुंचे अस्पताल

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने उपस्थित मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, अमेरिका दौरा सफल और सार्थक रहा है। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्ताव पर अमेरिका से हमे अच्छे परिणाम की उम्मीदें है। मुख्यमंत्री सेंनफ्रांसिस्को जिन उद्देश्यों से गये थे वहां के निवेशकों से बात करने और छग का योगदान देने वह सफल रही है, कुछ लोग वहा यह चाहते हैं कि छत्तीसगढ से हम ऐसी सामग्री का निर्यात करें जो अमेरिका के लिए नया हो।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बोले…

डॉ महंत ने कहा ​कि, यात्रा पूर्व एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी जी से मिले थे तो उन्होंने कहा था अमेरिका जाये तो भारत के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो और युवा अमेरिका तक पहुंचे इस दिशा में हमने बात भी की है।

ये भी पढ़ें: फिर सामने आया PDS के चावल की कालाबाजारी का मामला, चोरी छिपे ट्रक मे…

डॉ महंत ने कहा कि,अमेरिका न्यूजर्सी में छत्तीसगढ मूल के लोगों के बीच पहुँचकर बहुत खुशी हुई, सात समंदर पार अपनों के बीच छत्तीसगढ़ी भाषा में बात करना मुझे भी और उन्हें भी बहुत पसंद आया। छत्तीसगढ़ के लोग जो अमेरिका में रहते हैं उन्होंने मांग रखी है कि हम अपना देश छोड़ अमेरिका आए हैं कमाने खाने और अपना कमाया हुआ हिस्सा हम छत्तीसगढ़ की उन्नति के लिए विकास के लिए लगाना चाहते हैं तो हमारे लिए रास्ता बनाइए जिसे मुख्यमंत्री जी ने कहा है जो भी आगे तय होगा आपकी इन मांगों पर गंभीरता से विचार करते हैं फैसले लिए जाएंगे। डॉ महंत ने छग सरकार के अमेरिकी प्रवास पर पूछे गए सवालों का सीधा जवाब मुस्कुराते हुए दिया कि इसका जवाब कल स्वयं मुख्यमंत्री जी देंगे जो कल आ रहे हैं।

 
Flowers