अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकिस्तानी सांसद का वीडियो वायरल | Let us know Abhinandan, Hindustan is going to attack at 9 pm .. Video of Pakistani MP goes viral

अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकिस्तानी सांसद का वीडियो वायरल

अभिनंदन को जानें दें, हिंदुस्तान रात 9 बजे करने वाला है अटैक.. पाकिस्तानी सांसद का वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : October 29, 2020/4:19 am IST

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो पाकिस्तानी सांसद का है।इस खुलासे से पाकिस्तान की सियासत में नया तूफान आ सकता है। इस सांसद ने बताया कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था।  

देखिए वीडियो-

 

पढ़ें- ज्वेलर्स शॉप में चोरों का धावा, 13 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर ले उड़े बदमाश

सांसद अयाज सादिक सदन में बोल रहे हैं, कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर बुलाई गई बैठक में खुद पीएम इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। उसमें पाक आर्मी चीफ तो आए मगर उनके पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर अभिनंदन को सीमा पार नहीं जाने देंगे तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

पढ़ें- बसपा के 6 विधायकों ने की बगावत, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की मुलाकात

वह आगे कहते हैं, “कुलभूषण के लिए हम अध्यादेश लेकर नहीं आए थे। इस सरकार ने एक-दो महीने अध्यादेश छिपाकर रखा। हमने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में इतनी एक्सेस नहीं दी थी जितनी इस सरकार ने। उन्होंने आगे कहा- ‘मुझे याद है शाह महमूद साहब उसे मीटिंग में थे, जिसमें प्रधानमंत्री साहब ने आने से इनकार कर दिया। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ आए लेकिन उनके पैर कांप रहे थे और पसीने माथे पर थे।’

पढ़ें- डबरा में गरजे सचिन पायलट, कहा- राजनीति में कोई किसी का नाड़ा खिंचता 

सादिक ने आगे कहा, ‘विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी साहब ने इस मीटिंग के दौरान कहा कि खुदा का वास्ता है कि अभिनंदन को वापस भारत जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिन्दुस्तान पाकिस्तान के ऊपर हमला कर रहा है।’ उन्होंने आगे कहा कि हिन्दुस्तान को कोई हमला नहीं करना था, बल्कि इन्होंने घुटने टेंक कर वापस अभिनंदन को भेजना था। जो इन्होंने किया।

पढ़ें- कांग्रेस बोली- CM शिवराज सरकारी खर्चे पर कर रहे बीजेपी का प्रचार, चुनाव 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान को अक्सर भारत के हमले का भय सताता रहता है। यह खौफ उस वक्त भी देखने को मिला, जब भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाक वायुसेना का पीछा करते-करते पाकिस्तान में चले गए थे। पाकिस्तान को उस वक्त भारत से हमले का डर सता रहा था और इसी खौफ की वजह से उसने अभिनंदन को रिहा किया था। इसका दावा पाकिस्तान के सांसद एयाज सादिक ने किया है। पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है और दावा किया है कि भारत से हमले के डर की वजह से पाकिस्तान ने जल्दबाजी में विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया था। उन्होंने संसद में बुधवार को यह दावा किया। अभिनंदन को पिछले साल फरवरी में पाकिस्तानी वायुसेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के दौरान उनका मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्हें पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया था।

पढ़ें- कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए इस देश के राष्ट्रपति, खुद को …

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमला किया गया था, जिसमें 40 अर्धसैनिक बलों के जवान शहीद हुए थे। इसके बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के जवानों ने इसके जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आधी रात को हमला कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर को ध्वस्त कर दिया था। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में भारत पर जवाबी कार्रवाई की कोशिश की। मगर उसके सभी मंसूबों को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया गया।