साथी बना रहा है आपसे दूरियां, ये संकेत करते हैं इशारा

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 03 Jul 2019 05:17 PM, Updated On 03 Jul 2019 05:01 PM

रायपुर। आज की दौड़ भाग भरी ​जिंदगी में अपने साथी का पास होना उतना ही जरूरी है जितना कि सेहत के लिए किसी जरूरी चीज का। प्यार के रिश्ते में कब तल्खियां दरार बन जाती हैं इस बात का एहसास ही नहीं होता है। कई बार लोग दिल से इतनी दूर निकल गए होते हैं कि जब पता चलता है तब ठगा हुआ सा महसूस करते हैं।

ज्यादातर लोग अपने साथी से सारे सुख, दुःख जीवन के सारे पल साझा करना चाहते हैं लेकिन अगर वो रिश्ते से बोर हो जाते हैं तो धीरे—धीरे से एक फासला बनाना शुरू करते हैं जिसका अंदाजा शुरुआत में लगाना मुश्किल होता है। आइए जानते हैं ऐसे कौन से तरीके हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आपके साथी को आपमें पहले जैसी दिलचस्पी नहीं रही ताकि आप अपने को संभाल सके और जोर का झटका धीरे से लगे।

ये भी पढ़ें — पुलिस ने खोली नक्सली अपील की पोल, सामने आया सरेंडर नक्सली की पिटाई का मामला

पहला तो यह कि जब वो अचानक से आपको कॉल करना कम कर दें और जब आप उसे याद दिलाएं वो आपको लड़ाकू विमान करार दे, समझ लीजिए कि उसे अब आपकी परवाह नहीं है। पहले जहां वो जहां आपको पल पल का हाल बताता था और आपका हाल जानना चाहता था अगर ऐसा शख्स इस तरह का व्यवहार करें तो दिल मजबूत कर लीजिए आपके लिए खतरे की घंटी बज गई है।

ये भी पढ़ें — फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म में कहानी से ज्यादा किरदारों पर जोर
दूसरी बात जब आप अपने पार्टनर को ये बताएं कि कोई ड्रेस उस पर काफी सूट कर रही है लेकिन सामने से कोई प्रतिक्रया न आए। तो ये आपके रिश्ते के लिए सही नही है। इस समय आपको पुरानी शरारतों को याद करना चा​हिए और खुद अनुमान लगााइए। तीसरी बात जब पार्टनर के जीवन से जुड़ी अहम बातों और इवेंट की खबर आपको उसके दोस्तों या किसी अन्य परिचित के जरिए मिले तो समझ लीजिए कि आपके रिश्ते का टाइम नजदीक आ गया है। प्यार में रहने के दौरान लोग सबसे पहले कोई जरूरी बात अपने साथी से साझा करना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें — राजधानी के प्रतिष्ठित स्कूल में अभिभावक का हंगामा, क्लास में साथी बच्चे ने बताई थी पोर्न साइट, प्रबंधन ने नहीं ली शिकायत

चौथी बात यह कि आप पार्टनर के साथ कोई प्लान बनाएं और वो सीधी तरीके से मना न करके अपने दोस्तों के साथ बहाना बनाकर आपकी बात टाल दे तो समझ जाइए कि आपके रिश्ते में अब पहले जैसा मिठास नही है। पांचवीं जब आपके और साथी के बीच बेहद मामूली सी बातों पर तकरार होने लगे और इससे कई दिनों तक बोलचाल बंद हो जाए तो समझ जाना चाहिए कि साथी अब आपसे किनारा करने की कोशिश कर रहा है।

Web Title : life partner are making distances from you, this indicates gesture