लोकसभा भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति ने की मंजूर, EC ने सौंपी नवनिर्वाचित सांसदों की लिस्ट | List of MPs who won the entrusted by the President, recommended by the President to dissolve the Lok Sabha

लोकसभा भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति ने की मंजूर, EC ने सौंपी नवनिर्वाचित सांसदों की लिस्ट

लोकसभा भंग करने की सिफारिश राष्ट्रपति ने की मंजूर, EC ने सौंपी नवनिर्वाचित सांसदों की लिस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 25, 2019/10:13 am IST

नई दिल्ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 16वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश की गई थी, जिसको लेकर 16वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हस्ताक्षर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: मंत्री जीतू पटवारी ने कोचिंग सेंटर्स का लिया जायजा, सूरत की घटना के बाद दिए 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपने पूरे मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा था, जिसपर राष्ट्रपति ने इस्तीफा मंजूर करते हुए नई सरकार के गठन तक नरेंद्र मोदी को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: मॉडल शहर के रुप में विकसित होगा छत्तीसगढ़ का अकलतरा, एनजीटी ने 163 नगरीय निकाय में से किया है 28 नगरों का चयन

वहीं दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव में विजयी हुए सांसदों की सूची चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया है। इस मौके पर तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलें और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौंपी। इसके साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।