एयर स्ट्राइक पर विपक्ष ने मांगे सबूत, वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम टारगेट उड़ाते हैं, कितने मरे ये नहीं गिन सकते | Hindi News 04 March 2019 LIVE Updates: We can't count how many people have died. It depends on how many people were there," Air chief Marshal BS Dhanoa said

एयर स्ट्राइक पर विपक्ष ने मांगे सबूत, वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम टारगेट उड़ाते हैं, कितने मरे ये नहीं गिन सकते

एयर स्ट्राइक पर विपक्ष ने मांगे सबूत, वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम टारगेट उड़ाते हैं, कितने मरे ये नहीं गिन सकते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 4, 2019/8:45 am IST

नई दिल्ली| सोमवार को वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि सीमा पर अभी भी वायुसेना का ऑपरेशन जारी है। इसके अलावा वायुसेना प्रमुख ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कहा, कितने आतंकी मारे गए, यह बताने का काम सरकार का है। बीएस धनोआ ने मिग-21 बाइसन पर जवाब देते हुए कहा कि ‘मिग-21 बाइसन सक्षम विमान है। इसे अपग्रेड किया गया है। इसमें बेहतर रडार, एयर-टु-एयर मिसाइल और बेहतर हथियार सिस्टम है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक पर उठे रहे सवालों का सिलसिला थमने के नाम नहीं ले रहा, एक ओर जहां विपक्ष के कुछ नेता सरकार से सबूत की मांग कर रहे हैं। वहीं, सत्ता पक्ष का कहना है कि विपक्षी नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

कल यानी रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के एक कार्यक्रम ‘लक्ष्य जीतो’ में कार्यकार्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा हमले के 13वें दिन की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

भाजपा अध्यक्ष के इस बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि क्या अमित शाह के मुताबिक़ सेना झूठ बोल रही है? सेना ने साफ़ साफ़ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे, ये नहीं कहा जा सकता। अपने चुनावी फ़ायदे के लिए क्या अमित शाह और भाजपा सेना को झूठा बोल रहे हैं? देश को सेना पर भरोसा है। क्या अमित शाह और भाजपा को सेना पर भरोसा नहीं?