अस्तित्व में आने से पहले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं में नाराजगी, सरकार से की ये मांग | Local Leader Oppose District Headquarter of Gaurela pendra and Marwahi District

अस्तित्व में आने से पहले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं में नाराजगी, सरकार से की ये मांग

अस्तित्व में आने से पहले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं में नाराजगी, सरकार से की ये मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 20, 2020/9:25 am IST

पेंड्रा: छत्तीसगढ़ के नए जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही अस्तित्व में अभी आया नहीं कि मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं में असंतोष पैदा हो गया है। जिला मुख्यालय को लेकर स्थानीय नेताओं ने आपत्ति जताई है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जिला मुख्यालय टीकरकला के बजाए पेंड्रा या मरवाही में बनाया जाए, जिससे जनता को पूरा लाभ मिल सके।

Read More: मां को हनीमून पर ले जाना दूल्हन को पड़ा भारी, दूल्हे ने मां से ही शादी रचा ली

मिली जानकारी के अनुसार गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिल मुख्यालय के लिए शासन की ओर से टीकरकला में जगह तय किया गया है। लेकिन स्थानीय नेताओं का कहना है कि टिकराकला में जिला मुख्यालय होने से लोगों को उतना लाभ नहीं मिल पाएगा। यहां तक पहुंचने के लिए लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ेगा। यहां पहुंचने के लिये न तो समुचित सड़क है। मुख्य मार्ग से भी काफी अंदर जिला मुख्यालय के लिए ऐसे भवन का चयन किया गया है, जहां गरीब, दिव्यागों को विषेश रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। मरवाही के नेताओं ने गौरेला की जगह जिला मुख्यालय पेंड्रा या मरवाही में बनाने की मांग की है।

Read More: मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया राशन दुकानों में अनियमितता का खुलासा, अधिकारियों को लगाई फटकार

वहीं प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री खेलसाय टेकाम ने कहा कि जनभावनाओं का ध्यान रखा जाएगा और दूसरे जिलों की तरह यहां भी किसी क्षेत्र से भेदभाव नहीं किया जावेगा। इस मसले का जल्द ही निपटारा कर लिया जाएगा।

Read More: नेहा कक्कड़ और आदित्य के बीच अफेयर की खबर, पिता उदित नारायण बहू बनाने को राजी