छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा | Lockdown in urban areas of Chhattisgarh will remain till 31 March, CM Bhupesh Baghel announced

छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 22, 2020/3:07 pm IST

रायपुर। राज्य शासन ने कोविड 19 से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा आज की है। सीएम ने कहा कि जिस प्रकार से छोटे गांव से लेकर बड़े शहरों तक लोगों ने अपने घर में रहकर इस अभियान का ​समर्थन दिया है उससे सरकार को भी संबल मिला है। सीएम ने कहा कि आवश्यक चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में 31 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144, सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की खुलेंगी दुकानें

सीएम ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए विश्व में सिर्फ दो ही उपाए हैं, सोशल डिस्टें​सिंग बनाए रखना और आइसोलेशन करना। इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश की जनता के हित में यह निर्णय लिया है, प्रदेश की जनता ने हमेशा संकट की घड़ी मे सरकार का सहयोग किया है। यदि इसी प्रकार से हम संयम बनाकर रखेंगे तो हम कोरोना को यहां से भगाने में सफल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: भोपाल में मिला कोरोना पॉजिटिव, बढ़कर 5 हुई प्रदेश में मरीजों की संख…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए छग की जनता को कल और आज स्वैच्छिक कर्फ्यू के शतप्रतिशत पालन के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा यह निर्णय कठोर, लेकिन आपके, आपके परिवार की जीवन रक्षा के लिए आवश्यक है। इस संकट की घड़ी में पूरी सरकार आपके साथ है।

ये भी पढ़ें: शाम 5 बजते ही ताली-थाली बजाते दिखे लोग, कोरोना संक्रमण रोकने में लग…

सीएम ने कहा कि अत्यावश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल शॉप, किराना दुकानें, जनरल स्टोर्स, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। बिजली, जल, घरेलु गैस, साफसफाई तथा आवश्यक वस्तुओं के कमर्शियल परिवहन सेवाएं भी पहले की तरह निर्बाध रूप से कार्य करती रहेंगी।

 
Flowers