मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आज से दो दिन का लॉकडाउन, सीएम शिवराज ने मंत्रियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी, रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदी का दिया ऑर्डर | Lockdown of two days from today in urban areas of Madhya Pradesh CM Shivraj entrusted important responsibility to ministers Order to purchase Remadecivir injection

मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आज से दो दिन का लॉकडाउन, सीएम शिवराज ने मंत्रियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी, रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदी का दिया ऑर्डर

मध्यप्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आज से दो दिन का लॉकडाउन, सीएम शिवराज ने मंत्रियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी, रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदी का दिया ऑर्डर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 10, 2021/2:12 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू हो गया। सभी नगरीय क्षेत्र सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉक रहेंगे। सभी छोटे-बड़े शहरों में लॉकडाउन रहेगा।
Read More: अपहरण, रिहाई और सवाल! सरकार को क्या संदेश देना चाहते हैं नक्सली?

वहीं, कटनी में आज से 7 दिनों का लॉकडाउन होगा। इस दौरान किराना, सब्जी और दूध जैसी जरूरी चीजों के लिए आंशिक छूट मिलेगी। वहीं, बड़वानी में 9 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो रहा है। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का फैसला किया है। वहीं, खरगोन में आज से 19 अप्रैल तक लॉक रहेगा।
Read More: लॉक हुआ छत्तीसगढ़ का एक और जिला, यहां साप्ताहिक बाजारों पर लगा प्रतिबंध, निर्देश 

जबलपुर में अब हर हफ्ते 60 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आदेश जारी कर दिया है। अब हर शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक न्यायधानी लॉक रहेगा। वहीं, रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

Read More: शराब में 600 करोड़ सेस वसूला गया, लेकिन नहीं किया जा रहा खर्च 1 रुपए, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आरोप

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। रेमडिसिविर इंजेक्शन की भी किल्लत बढ़ गई है। सरकार और प्रशासन इनके इंतजाम में जुट गई है। भोपाल में जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर एक दल का गठन किया है, जो ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति को लेकर मॉनीटरिंग करेगा।
Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा ब्लास्ट, 91 की मौत, 11 हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने माना है कि शहर में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है, उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर शासन स्तर पर भी काम किया जा रहा है। इंदौर में रेमडिसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बड़ी बैठक की… हालांकि अभी तक पर्याप्त मात्रा में इंजेक्शन और ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो रही है, लेकिन हालात को धीरे धीरे सुधारा जा रहा है। इंदौर में केवल एक ही दुकान के बाहर इंजेक्शन के लिए सबसे ज्यादा भीड़ हो रही है… जबकि रेमडिसिविर इंजेक्शन की अलग अलग कंपनी के 6 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर के यहां इंजेक्शन की उपलब्धता है, लेकिन ज्यादातर लोग सीपला कंपनी के ही रेमडिसिवर इंजेक्शन की मांग कर रहे जिसकी कीमत 900 रुपए तक है। गुरुवार को सिपला कंपनी के 400 इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी… जो कि टोकन धारियों को दे दिए गए है। आज नया स्टॉक आने की उम्मीद है।
Read More: तीनों मितानिन एक दिन बाद सही सलामत पहुंची अपने गांव, नक्सलियों के अगवा किए जाने की थी खबर

इंदौर संभाग में रोजाना 100 टन ऑक्सीजन की भी जरुरत है, लेकिन अभी लगभग 70 टन ऑक्जीसन की सप्लाई हो रही है। रेमडिसिविर इंजेक्शन की सप्लाई को लेकर इंदौर के दवा करोबारियों और डिस्ट्रिब्यूटर का कहना है कि इसकी आपूर्ति 20 अप्रैल के बाद सुचारू तौर पर शुरू हो जाएगी। इधर सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। भिलाई से सप्लाई शुरू हो गई है। वहीं इंजेक्शन की कमी पर उन्होंने कहा है कि सरकार ने खरीदी की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
Read More: कोरोना संक्रमण के खिलाफ राजधानी में बनाया गया कंट्रोल रूम, अस्पतालों को अहम दिशा निर्देश जारी, नदी के घाट पर प्रतिबंधित किया गया स्नान

 
Flowers