सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का बंद | Lockdown on Saturday-Sunday in all urban areas of the state, 7 days lockdown in one district from today

सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का बंद

सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 8, 2021/5:53 am IST

भोपाल। कोरोना को लेकर एक बार फिर CM शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बैठक जारी है, मुख्यमंत्री निवास में चल रही महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री मौजूद हैं। इनके अलावा पीएस होम, पीएस हेल्थ, ओएसडी मकरंद देउस्कर मौजूद है। भोपाल कमिश्नर,आईजी भोपाल, कलेक्टर, डीआईजी समेत तमाम अधिकारी बैठक में उपस्थित हैं।

ये भी पढ़ें: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, दवा बाजार दुकान के बाहर लगी लंबी कतारें, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल…

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि छिंदवाड़ा में आज से 7 दिनों के लॉकडाउन का फैसला कल शाम के ही बैठक में लिया गया है, वहीं अन्य शहरों के लिए अलग—अलग बैठक कर फैसला लिया जाएगा। प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में वीकेंड लॉकडाउन होगा जिसमें शनिवार-रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

ये भी पढ़ें:प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का लॉकडाउन

शिवराज सिंह ने कहा कि आज शाम पीएम मोदी के साथ बैठक होगी, उनकी बैठक के बाद फिर से जिले के आलाधिकारियों के साथ वे बैठक लेंगे और जिलों की परिस्थतियों को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे। 

इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट सिटी रोड पार्क पहुंचे जहां उन्होंने अशोक का पौधा लगाया। सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला लिया कि शहरी क्षेत्र में लॉक डाउन रहेगा, शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन होगा।

ये भी पढ़ें: अब घर लेना होगा आसान, महिलाओं को रजिस्ट्री में दी जा रही बड़ी छूट, …

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बड़े शहरों में कंटेनमेंट एरिया बना रहे हैं, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठकें की जा रही है, बाकी शहरों के बारे में चर्चा करके फैसला लिया जाएगा, मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही, बिस्तरों की संख्या 1 लाख तक की जाएंगी, भिलाई से अतिरिक्त ऑक्सीजन मिलना शुरू हो गयी है, प्रदेश में ऑक्सीजन का कोई संकट नहीं है, रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीदी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: CM शिवराज आज 1891 MSME इंडस्ट्रीज का करेंगे भूमिपूजन और शिलान्यास, …

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दवॉइयों की कोई कमी न रहे इसका प्रबंध किया जाएगा, सीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संकट में सबके साथ की जरूरत है, आज शाम को 6.30 बजे प्रधानमंत्री से चर्चा होगी, रात में एक बार फिर सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से भी बात करूंगा । कैबिनेट की वर्चुअल बैठक होगी, सबको साथ लेकर इस संकट से निपटने की कोशिश करना है, यह परीक्षा की घड़ी है, संयम रखें, धैर्य रखें, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

 
Flowers