पूरे राज्‍य में फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के कारण एक और जिले में लगा एक हफ्ते का कर्फ्यू... जानिए क्या रहेगा बंद | Lockdown will be imposed in the entire state again? One week curfew imposed in another district due to Corona ...

पूरे राज्‍य में फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के कारण एक और जिले में लगा एक हफ्ते का कर्फ्यू… जानिए क्या रहेगा बंद

पूरे राज्‍य में फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के कारण एक और जिले में लगा एक हफ्ते का कर्फ्यू... जानिए क्या रहेगा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 28, 2021/2:41 pm IST

मुंबई। महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अब मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली में प्रशासन ने एक से सात मार्च तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। वहीं, पुणे में भी नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। इसके अलावा शहर में 14 मार्च तक के लिए स्‍कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं। रविवार को पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 623 केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: जींद: आंदोलनकारी किसानों ने सर्व धर्म सम्मेलन का किया आयोजन

हिंगोली जिले में शनिवार को कोरोना के 46 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4083 हो गई। हिंगोली के जिलाधिकारी रूचेश जायवंशी ने जारी एक आदेश में कहा कि सोमवार को सुबह सात बजे कर्फ्यू लग जाएगा जो सात मार्च आधी रात तक जारी हरेगा। आदेश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज, धार्मिक स्थल एवं कार्यक्रम सभागार इस दौरान बंद रहेंगे जबकि बैंक केवल प्रशासनिक कार्य के लिए खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में कामकाज चलता रहेगा।

ये भी पढ़ें: एक मार्च : पहली बार हाइड्रोजन बम का परीक्षण

इसी तरह, नागपुर में भी वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा यहां सार्वजनिक समारोहों और रैलियों पर रोक पहले से ही है। मास्‍क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाा जा रहा है। इससे पहले, अमरावती और अचलपुर में गत 22 फरवरी को संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे एक हफ्ता बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: वंशवाद के कारण पूरे देश में सिकुड़ रही है कांग्रेस: शाह

महाराष्‍ट्र में लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के आठ हजार नए मामले सामने आए हैं। विशेषज्ञ इसके लिए लोगों की लापरवाही और होम आइसोलेशन के नियमों का पालन नहीं करने को जिम्मेदार बता रहे हैं। एक बार सुधरने के बाद हालात जिस तेजी बिगड़ रहे हैं उससे पूरे सूबे में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है।

 
Flowers