प्रदेश में अब नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को रोकने सरकार दूसरा विकल्प ढूंढने में जुटी | Lockdown will no longer be imposed in the state, govt is trying to find another option to prevent corona infection

प्रदेश में अब नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को रोकने सरकार दूसरा विकल्प ढूंढने में जुटी

प्रदेश में अब नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को रोकने सरकार दूसरा विकल्प ढूंढने में जुटी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 4, 2020/9:32 am IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार अब लाॅकडाउन नहीं लगाएगी। राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश के कुछ इलाकों में लगा लाॅकडाउन समाप्त होने पर सरकार ने इसे आगे बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है। सरकार अब संक्रमण रोकने के लिए दूसरे विकल्प तलाशाने में जुटी है। यानी नए विकल्प मिलने तक अब जनता को ही कोरोना से बचने के प्रयास करना होगा।

Read More News: भारत में ट्रायल होगी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, दी गई मंजूरी
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार ने अपने सारे प्रयास कर लिए हैं। लंबे समय तक लॉकडाउन नहीं रख सकते। इससे आर्थिक और आम आदमी की जिंदगी पर असर पड़ रहा है। इसलिए इसे खोला गया है। अब जनता के हाथ में है, वो किसी भी तरह इस संक्रमण से अपना बचाव करें।

Read More News: प्रदेश में भारी वित्तीय संकट, वेतन- पेंशन दिए जाने के पड़े लाले ! लॉकडाउन ने बढ़ाई मुसीबत

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने अस्पताल, इलाज, वेंटीलेटर, दवाएं और अन्य सुविधाएं फ्री कर दी हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि लोगों को इसकी जरूरत ही नहीं पड़े। सावधानी ही इस बीमारी से बचा सकती है। इसलिए लोग अपने आपके लिए हर वो तरीका अपनाएं जिससे वे सुरक्षित रह सकें।

Read More News: सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जिम- योग संस्थान खोलने पर आज होगा फैसला

 
Flowers