छत्तीसगढ़ के इन तीन जिलों में आज से रहेगा लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई | Lockdown will remain in these three districts of Chhattisgarh from today, strict action will be taken on getting out of the house

छत्तीसगढ़ के इन तीन जिलों में आज से रहेगा लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के इन तीन जिलों में आज से रहेगा लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 24, 2020/4:48 am IST

रायगढ़। जिले में लगातार बढते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आज से 30 सितंबर तक सख्त लाकडाउन रहेगा। कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर आज से इसका परिपालन शुरु हो गया है। वहीं महासमुंद में भी आज रात 12 बजे से लाकडाउन लागू हो गया है, दुर्ग जिले में भी आज से लाकडाउन जारी हो गया है, बाहर निकलने वालों पर पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: आज ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज, सिंधिया का भी तीन दिवसीय प्रदेश दौरा शुरू, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल… देखिए

लाकडाउन के दौरान इस बार जिले में फल, सब्जी व राशन दुकानें भी पूरी तरह बंद रहेंगी। इतना ही नहीं पेट्रोल पंप भी दोपहर 12 बजे के बाद पूरी तरह बंद रहेंगे। हालांकि दूध विक्रेताओं को सुबह 8 बजे तक और शाम 5 से 6.30 बजे तक विक्रय की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ें:7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी ने की चर्च…

खास बात ये है कि इस लाकडाउन के दौरान जिले के सारे नगरीय निकाय क्षेत्रों में धारा 144 लागू करते हुए पूरी तरह सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। लाकडाउन के दौरान अनावश्यक घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमण के चलते DSP लक्ष्मण राम चौहान का निध…

दरअसल जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या जहां पांच हजार चुकी है तो वहीं मौतों का आंकड़ा भी 45 तक जा पहुंचा है जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने ये आदेश जारी किया है। लाकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस होम गार्ड के 5 सौ से अधकि जवानों की शहर में तैनाती कीगई है वहीं राजपत्रित अधिकारी भी मानीटरिंग के लिए नियुक्त किए गए हैं।