लॉकडाउन बिगाड़ेगा भाइयों के मुंह का स्वाद ! रक्षाबंधन तक दुकान खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग | Lockdown will spoil brothers' mouth! Demand for permission to open shop till Rakshabandhan

लॉकडाउन बिगाड़ेगा भाइयों के मुंह का स्वाद ! रक्षाबंधन तक दुकान खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग

लॉकडाउन बिगाड़ेगा भाइयों के मुंह का स्वाद ! रक्षाबंधन तक दुकान खोलने की अनुमति दिए जाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 1, 2020/7:05 am IST

रायपुर। ईद-रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए जिला प्रशासन की अनुमति पर मिठाई दुकानों को खोलने का आज आखिरी दिन रहा। इस दौरान राजधानी रायपुर की दुकानों में मिठाई लेने लोगों की लंबी कतार देखने को मिली। सुबह होते ही लोग मिठाई लेने बाजारों में पहुंचे। सभी मिठाई दुकानों पर पहले दिन के मुकाबले आज आखिरी दिन खूब चहल पहल दिखी।

ये भी पढ़ें- कार और सवारी वाहन में जोरदार भिड़ंत, हादसे में 3 लोगों की मौत, 5 घायल

त्यौहार की जरुरत को देखते हुए हर तरह की मिठाई, चॉकलेट्स, ड्राय फ्रूटस, कुकीस और स्वीट गिफ्ट की जबरदस्त डिमांड रही, समय कम होने के चलते कई ग्राहकों को वापस लौटना पड़ा, वहीं दुकानदारों में बड़ी मात्रा में मिठाई बच जाने के कारण निराशा रही, जो समय कम रहने की वजह से बिक नहीं पाई है।

ये भी पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 57,117 कोरोना पॉजिटिव मिले, 764 ने तोड़ा दम, एक्टिव केस 5 लाख के

दुकानदारों- ग्राहकों ने भाई बहन के त्यौहार रक्षाबंधन तक दुकानों के खोलने की मांग की है। ग्राहकों ने कहा कि राखी त्यौहार को दो दिन बाकि है, वहीं दुकान खुलने का समय कम होने की वजह से कई लोग मिठाई नहीं खरीद पाए हैं। इसी तरह दुकानदारों का कहना है कि त्यौहार को देखते हुए ज्यादा मात्रा में मिठाईयां तैयार की गई थीं, लेकिन समय कम होने के चलते अच्छी खासी डिमांड होने के बावजूद सारी मिठाइयां नहीं बिक पाई हैं।

ये भी पढ़ें- नवा रायपुर में बनेगा ‘हज हाउस’, 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे सीएम

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर में लॉकडाउन किया गया है, लेकिन त्यौहार को देखते हुए जिला प्रशासन ने दो दिनों तक मिठाई दुकानों को खोलने की इजाजत दी थी, जिसके बाद बीते दिन और आज मिठाई की सभी दुकानें सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक मात्र 4 घंटे के लिए खुलीं थी।

 

 

 

 
Flowers