लोकसभा चुनाव 2019: बस्तर संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन तैयारियों की गहन समीक्षा | Lok Sabha Election 2019:A thorough review of election preparations in the Bastar Parliamentary Sector

लोकसभा चुनाव 2019: बस्तर संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन तैयारियों की गहन समीक्षा

लोकसभा चुनाव 2019: बस्तर संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन तैयारियों की गहन समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 28, 2019/1:18 am IST

बस्तर। छत्तीसगढ़ में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान है जिसको लेकर चुनाव आयोग तैयारी में जुटा है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने जगदलपुर के कलेक्टोरेट में बस्तर लोकसभा निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा की जा रही तैयारियों की गहन समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बस्तर संसदीय क्षेत्र में प्रथम चरण में निर्वाचन कार्य सम्पन्न कराया जाना हैं। इसके लिए सुरक्षा बलों की तैनाती और तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें:‘मिशन शक्ति’ के ऐलान पर ममता ने जताया ऐतराज, चुनाव आयोग में करेंगी पीएम मोदी की शिकायत

बैठक में विशेष पुलिस महानिदेशक गिरधारी नायक ने निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और सुरक्षा बलों की तैनाती की समीक्षा की। उन्होनें बस्तर क्षेत्र में निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सबसे अहम मानते हुए कहा कि हम चुनाव आयोग के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए जरुरी दिशा निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दे दिए गए है।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी 6 और 16 अप्रैल को करेंगे चुनावी रैली, बीजेपी के शीर्ष 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए एवं मतदान से जुड़ी सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को लेकर ये बैठक ली गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सी-विजिल की शुरूआत हो चुकी है। कोई भी आम नागरिक या फिर संगठन चुनाव संबंधी शिकायत सी-विजिल एप्प के माध्यम से भी कर सकता है।