लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में राहुल, समीक्षा के लिए बनाए पांच प्लान.. जानिए | Lok sabha Election Result 2019 : Rahul Gandhi 's 5 Action Plans

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में राहुल, समीक्षा के लिए बनाए पांच प्लान.. जानिए

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में राहुल, समीक्षा के लिए बनाए पांच प्लान.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : June 7, 2019/5:47 am IST

नई दिल्ली | लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के कारणों को तलाशने में जुटी कांग्रेस के लिए ये वक्त किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में अब खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  प्लान बनाने में जुट गए हैं।कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए लिए पांच प्लान बनाए हैं।

सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के पेश होने के बाद पार्टी गहराई से समीक्षा करेगी। इसी के साथ पार्टी आलाकमान कामकाज के तौर तरीकों में भी बदलाव करेगी, इसको लेकर पार्टी विचार कर रही है। ताकि भविष्य में पिछली गलतियों को न दोहराया जाए।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जो पांच प्लान तैयार किए हैं, उनमें सबसे पहले प्रभारियों की रिपोर्ट जुटाना है। राहुल गांधी ने पार्टी के सभी प्रभारियों से समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। कांग्रेस अध्यक्ष हर बड़े स्तर लेकर बूथ स्तर तक हार की वजहों को तलाशने का काम कर रहे हैं। इसी के साथ स्थानीय नेताओं से भी चर्चा की जाएगी।

 
Flowers