लोकसभा चुनाव 2019, महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे बीजेपी और शिवसेना, सीटों की संख्या तय | Lok Sabha elections 2019 BJP and Shiv Sena will fight in Maharashtra together

लोकसभा चुनाव 2019, महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे बीजेपी और शिवसेना, सीटों की संख्या तय

लोकसभा चुनाव 2019, महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ेंगे बीजेपी और शिवसेना, सीटों की संख्या तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 18, 2019/4:07 pm IST

मुंबई। आने वाला लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा मिलकर ही लड़ेंगे। सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच इस बारे में एक घंटे से ज्यादा बातचीत हुई। दोनों दलों के बीच हुई बातचीत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि हमारे बीच मतभेद है, लेकिन दोनों दलों (भाजपा-शिवसेना) के विचार एक हैं।

उन्होंने कहा कि अब मतभेद भुलाकर साथ आने का वक्त है। देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि भाजपा और शिवसेना विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ लड़ेंगे। फणनवीस ने कहा कि राष्ट्रवादी दलों का एक होना जरूरी है। भाजपा-शिवसेना का रिश्ता बहुत पुराना है। सीटों के बारे में उन्होंने बताया कि शिवसेना 23 और भाजपा 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। जबकि विधानसभा चुनाव में दोनों दल बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 में साथ चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टी के कार्यकर्ता शुरू से साथ चुनाव लड़ना चाह रहे थे। जनका का भी यही मन था कि दोनों में फूट न पड़े। उन्होंने कहा कि शिवसेना और अकाली दल भाजपा के सबसे पुराने साथी हैं। शाह ने कहा दोनों दलों के बीच जो भी मनमुटाव थे वे अब खत्म हो गए हैं। दोनों ही दलों ने भाजपा का हर समय साथ दिया है। अब दोनों दल एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें : 141 करोड़ का GST फर्जीवाड़ा, दोनों आरोपियों की जमानत याचिका, खारिज, 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में 

शाह ने कहा कि दोनों पार्टियां एक विचारधारा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और महाराष्ट्र में एक जीत का आंकड़ा हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों दलों का गठबंधन महाराष्ट्र में 45 सीट जीतेगा। शाह ने कहा, मैं उद्धव ठाकरे का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने सारे मनमुटाव भुलाकर साथ चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

 
Flowers