लोकसभा चुनाव 2019: झीलों की नगरी का चुनाव हिंदुत्व और भगवा एजेंडे पर!

Reported By: Sudhir Dandotiya, Edited By: Vivek Mishra

Published on 19 Apr 2019 01:46 PM, Updated On 19 Apr 2019 02:09 PM

भोपाल। राजधानी में बीजेपी प्रत्याशी के ऐलान के बाद से साध्वी प्रज्ञा पूरे देश में छाई हुई है। मीडिया से लेकर आम जनता के बीच साध्वी प्रज्ञा की ही चर्चा है। नेताओं द्वारा उन पर दी जा रही प्रतिक्रियाएं भी लगातार सुर्खियों में हैं। साध्वी प्रज्ञा के चुनाव मैदान में आने के बाद भोपाल का चुनाव भगवा के मुद्दे का चुनाव हो गया है। बीजेपी जहां भगवा के मुद्दे और हिन्दू आतंकी बताने वाले कांग्रेस नेताओं के बयान को मुद्दा बताकर राष्ट्रवाद के नाम पर चुनाव में प्रचार कर रही है वहीं कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध ली है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चतुर्वेदी का कांग्रेस से इस्तीफा, पार्टी से नाराज चल रही थीं राष्ट्रीय प्रवक्ता !

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ने अपने प्रचार की शुरूआत में ही साफ कर दिया कि इस बार भोपाल में चुनाव भगवा और हिंदुत्व के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भावुक हुई साध्वी  बीजेपी के लिए देश भर में गेमचेंजर साबित हो रही हैं। बीजेपी साध्वी प्रज्ञा को हिंदुत्व का ब्रांड एम्बेस्डर बनाकर देशभर में इसका सियासी लाभ लेना चाहती है तो साध्वी के भावुक भाषण भोपाल में दिग्विजय सिंह की राह मुश्किल कर सकते है।

ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा का छलका दर्द, जानिए जेल में बिताए 9 साल की कहानी उन्ही की जुबानी.. देखें वीडियो

इधर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के भोपाल से प्रत्याशी बनने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है, और देशभर में बीजेपी विरोधी नेता साध्वी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस के कई नेता साध्वी के चुनाव लड़ने के खिलाफ चुनाव आयोग भी गए हैं। खुद मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा को चुनौती माना है।

ये भी पढ़ें: तखतपुर में शनिवार को राहुल का चुनावी दौरा, तीसरे चरण में संजीवनी का काम करेगी 

गौरतलब है कि भोपाल सीट पर 30 सालों से भाजपा का कब्जा है, दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी के बाद बीजेपी यहां दिग्विजय सिंह के हिन्दू विरोधी बयानों को मुद्दा बनाएगी। उधर साध्वी को जिताने के लिए बीजेपी सभी वर्गों को एकजुट करने में लग गई है। प्रज्ञा ठाकुर की जीत के लिए संघ ने प्लान तैयार किया है, कि भोपाल का चुनाव हिंदुत्व और भगवा एजेंडे पर फोकस किया जाए।

Web Title : Lok Sabha Elections 2019: Election of the city of lakes on Hindutva and saffron agenda!

जरूर देखिये