लोकसभा चुनाव 2019: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में 24 घंटे की जा रही मॉनिटरिंग | Lok Sabha Elections 2019:24 hours of monitoring in the office of Chief Electoral Officer

लोकसभा चुनाव 2019: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में 24 घंटे की जा रही मॉनिटरिंग

लोकसभा चुनाव 2019: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में 24 घंटे की जा रही मॉनिटरिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 17, 2019/12:50 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ राज्य चुनाव आयोग ने बिना बाधा के चुनाव प्रकिया संपन्न कराने के लिए तमाम इंतजाम किए हैं। प्रदेश के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मीडिया मॉनिटरिंग के लिए भी अलग से टीम का गठन किया गया है। आचार संहिता लगने के 24 घंटे के भीतर ही इन टीमों का गठन किया गया था।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने जारी की उम्मीवारों की चौथी सूची, छत्तीसगढ़ के 5 उम्मीवारों के नाम पर लगी मुहर

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में खासतौर से मीडिया की 24 घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रिंट मीडिया की खबरों पर, इलेक्ट्रानिक मीडिया के सभी चैनल पर, सोशल मीडिया के सभी मैसेज पर चुनाव आयोग कड़ी नजर रख रही है। किसी भी राजनितिक पार्टी का प्रचार प्रसार पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है। साथ ही प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रानिक मीडिया को मतदाता जागरुक के लिए प्रचार प्रसार की छूट है।

ये भी पढ़ें:निर्वाचन आयोग ने जारी किए निर्देश, मतदान से 48 घंटे पहले राजनीतिक दलों को 

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान कराए जाएंगे। छत्तीसगढ़ की पहले चरण में एक सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होगा। इसके बाद दूसरे चरण में तीन सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान होगा और 23 अप्रैल को बाकी सात सीटों पर मतदान कराया जाएगा। वहीं, 23 मई को मतगणना होगी।

 
Flowers