लोकसभा चुनाव 2019: सरगुजा से खेलसाय सिंह को मैदान में उतारकर कांग्रेस का नया दांव | Lok Sabha Elections 2019:Congress's new claim by taking Saini Singh from the Sarguja field

लोकसभा चुनाव 2019: सरगुजा से खेलसाय सिंह को मैदान में उतारकर कांग्रेस का नया दांव

लोकसभा चुनाव 2019: सरगुजा से खेलसाय सिंह को मैदान में उतारकर कांग्रेस का नया दांव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 23, 2019/8:16 am IST

सरगुजा। लोकसभा में लगातार 3 बार से चुनाव में मिल रही हार को जीत में तब्दील करने के लिए इस बार कांग्रेस ने अलग ही दांव खेला है। कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को मैदान में उतारकर सरगुजा संभाग के गोंड समुदाय को साधने की कोशिश की है। सूरजपुर के साथ-साथ सरगुजा संभाग में गोंड समुदाय की बहुलता है।

ये भी पढ़ें:बदमाशों के हौसले बुलंद, एक तरफ युवक की सड़क पर पिटाई, तो इधर दहशत फैलाने की कोशिश

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कमलभान सिंह ने डेढ़ लाख वोटों से जीत दर्ज की थी। राजनीति के जानकारों का मानना है कि दोनों ही दलों ने जातिगत आधार के साथ-साथ अनुभवी नेताओं पर दांव खेला है। खेलसाय सिंह जहां तीन बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं तो वहीं उन्हें राजनीति का लंबा अनुभव है।

ये भी पढ़ें:देश के पहले लोकपाल बने जस्टिस पिनाकी घोष, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने तेजतर्रार महिला नेता रेणुका सिंह को मैदान में उतारा है। रेणुका सिंह भी दो बार विधानसभा चुनाव जीतने के साथ ही पूर्व मंत्री भी रह चुकी हैं ऐसे में दोनों ही दलों ने अपने-अपने दांव खेल दिए हैं। और आने वाले चुनाव में जीत का दावा भी कर रहे हैं।

 
Flowers