लोकसभा चुनाव 2019: सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश | Lok Sabha Elections 2019:Instructions for all police stations to remain alert

लोकसभा चुनाव 2019: सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

लोकसभा चुनाव 2019: सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 24, 2019/7:28 am IST

धमतरी। लोकसभा चुनाव करीब आ गया है। जिसकी तैयारी चुनाव आयोग ने शुरू कर दी है। इसके आलावा राजनीतिक पार्टियां चुनावी अभियान में जुट गई है।वहीं हर चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना पुलिस के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होती है। ऐसे में धमतरी पुलिस अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा 

धमतरी पुलिस उन तमाम बिन्दुओं पर फोकस करने में जुटी हैं, जिससे कभी भी चुनाव के दौरान शांति भंग होने की आंशका बनी रहती है। धमतरी पुलिस चुनाव को लेकर प्रशिक्षण के आलावा तमाम तरह की चौकसी बरत रही है। जिले में सभी थानों के प्रभारियों को अलर्ट रहने सहित प्रेट्रोलिंग करने के निर्देश दिया गया है। इसके आलावा गुंडे-बदमाशों पर लगातार कार्रवाई जारी हैं।

ये भी पढ़ें:LIIVE UPDATE : यूपी में गन्ना किसानों का 10000 करोड़ बकाया, कांग्रेस ने कहा- चौकीदार 

बता दें कि धमतरी जिले के नगरी सिहावा इलाका नक्सल प्रभावित इलाके में शामिल है। और ये सभी नक्सली मुठभेड़ के पहले चुनाव विफल करने की तैयारी में लगे थे। लिहाजा नक्सली की मूवमेंट भी पुलिस के लिए एक चुनौती है। बहरहाल चुनाव के मद्देनजर धमतरी पुलिस एक एक कदम फूंक-फूंक कर चल रही है। ताकि जिले में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटाया जा सके।