टीकमगढ़ से जीते बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र खटीक, कांग्रेस उम्मीदवार अहिरवार को 3 लाख से ज्यादा वोट से हराया

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 23 May 2019 05:41 PM, Updated On 23 May 2019 05:41 PM

टीकमगढ़। लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक ने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार को 3 लाख 46 हजार वोटों से हरा दिया है। करीब 20 राउंड मतगणना के बाद खटीक को यह जीत हासिल हुई।

यह भी पढ़ें :  जबलपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत, विवेक तन्खा को फिर दी करारी मात 

इस जीत के साथ ही खटीक टीकमगढ़ से हैट्रिक लगाने वाले प्रत्याशी हो गए हैं। टीकमगढ़ लोकसभा के गठन के बाद ही वह सागर से आकर यहां से चुनाव लड़े थे। टीकमगढ़ लोकसभा से यह उनकी लगातार तीसरी जीत होगी। 2014 में हुए पिछले चुनाव उन्होंने कांग्रेस के कमलेश वर्मा को 2 लाख से अधिक मतों से परास्त किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में वीरेन्द्र कुमार को 4.22 लाख मत मिले थे, जबकि कांग्रेस के कमलेश वर्मा को 2.14 लाख मत प्राप्त हुए थे। वीरेन्द्र कुमार की इस बार की जीत पिछले चुनाव से काफी बड़ी रही।

यह भी पढ़ें : जीत के बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचे अमित शाह 

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में देशभर में बीजेपी को उसकी उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलती नजर आ रही हैं, हालांकि अभी देश की अधिकांश सीटों के नतीजे आने बाकी हैं। लेकिन सुबह से मतगणना जारी रहने के बाद शाम को अब तक मिले रुझान यही नतीजे बता रहे हैं।

Web Title : Lokabha election 2019 result BJP candidate Virender Khatik won from Tikamgarh

जरूर देखिये