किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई | lokayukta police caught Patwari taking 5000 rs bribe from farmer

किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 28, 2018/4:21 pm IST

उज्जैन। मध्यप्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने गरोठ के हल्का नंबर 32 में पदस्थ पटवारी कमलेश खराड़ी को 5000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गरोठ के ग्राम ढाकनी निवासी किसान बगदीराम की जमीन मां और बहन के नाम थी। लेकिन जुलाई 2018 में पटवारी ने बगदीराम की जमीन को पटवारी रिकॉर्ड में किसी अन्य व्यक्ति के नाम से दर्ज कर दिया।

पटवारी रिकॉर्ड में गड़बड़ी का पता जब किसान को चला तो  उसने रिकॉर्ड दुरुस्त करने के लिए पटवारी को आवेदन देकर गुहार लगाई। लेकिन पटवारी कमलेश खराड़ी रिकॉर्ड में नाम बदलने के बदले 40000 रुपए की मांग कर रहा था। इसकी शिकायत किसान बगदीराम ने तहसीलदार और कलेक्टर को भी की थी। लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई । पटवारी से परेशान किसान उज्जैन लोकायुक्त के पास पहुंचा जहां लोकायुक्त ने जाल बिछाकर पटवारी को 5000 रुपए की पहली किश्त लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। पटवारी से बरामद 5000 और अन्य दस्तावेज उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने जब्त कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें : पीएफ दफ्तर में सीबीआई का छापा, रिश्वत लेते धराए सहायक भविष्य निधि आयुक्त 

वहीं आरोपी पटवारी का कहना है कि उसने रुपए नहीं लिए बल्कि बगदीराम ने जबरन असिस्टेंट को थमा दिए। डीएसपी लोकायुक्त उज्जैन ने बताया कि बगदीराम की पुश्तैनी जमीन उसके परिवार के नाम से थी जिसे पटवारी ने गड़बड़ी करते हुए किसी और के नाम से रिकॉर्ड में दर्ज कर दी। उसे बदलने के लिए वह 40,000 रुपए की मांग कर रहा था। उसे आज 5000 रुपए के साथ गिरफ्तार किया है।