विधानसभा की लोकलेखा समिति गठित, ब्रजेन्द्र सिंह राठौर सभापति चुने गए | Loklekha Committee of Legislative Assembly constitute

विधानसभा की लोकलेखा समिति गठित, ब्रजेन्द्र सिंह राठौर सभापति चुने गए

विधानसभा की लोकलेखा समिति गठित, ब्रजेन्द्र सिंह राठौर सभापति चुने गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 4, 2021/12:39 pm IST

भोपाल। विधानसभा की लोकलेखा समिति गठित कर दी गई है। ब्रजेन्द्र सिंह राठौर लोकलेखा समिति के सभापति बनाए गए हैं। समिति में कांग्रेस-बीजेपी के 9 विधायक सदस्य बनाए गए हैं। 

पढ़ें- म्युनिसिपल परफॉर्मेंस इंडेक्स में छत्तीसगढ़ के 2 शहर.

मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार 11 बजे तक स्थगित

मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने अवैध उत्खनन के मुद्दे पर सदन से वॉकआउट कर दिया। इसी दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसे लेकर अब बीजेपी मुद्दा बनाने की तैयारी में है। बीजेपी ने कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पर सदन को गुमराह करने और झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की बात कही है।

पढ़ें- विधानसभा के गेट नंबर 7 के सामने सब इंस्पेक्टर ने खु…

दरअसल विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोकझोंक हो गई। विपक्ष ने अवैध उत्खनन के मुद्दे पर सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्ष ने सदन से जिस वक्त वॉकआउट किया प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के प्रश्न की बारी थी। लेकिन वो वॉकआउट की वजह से अपना प्रश्न नहीं पूछ पाए।

पढ़ें- नक्सली विचारधारा- जीवनशैली से परेशान होकर मिलिशिया …

दोबारा जब सदन में वापस आए तब तक उनके प्रश्न का समय निकल चुका था। इस पर कुणाल चौधरी ने आपत्ति उठाई और कहा कि वह सदन में मौजूद थे। उन्हें उनका सवाल पूछने का मौका मिलना चाहिए। इस पर सत्तापक्ष ने आपत्ति उठाई और सदन में हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कुणाल चौधरी सदन के नियम कायदों से खुद को उपर मान रहे हैं।

पढ़ें- भाजपा 100 से ज्यादा सीटें जीत गई तो छोड़ दूंगा पेशा…

वॉकआउट की वजह से उनका समय खत्म हुआ है उन्हें अब दोबारा मौका नहीं दिया जाना चाहिए। सत्ता पक्ष ने कुणाल चौधरी पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने आसंदी को गुमराह किया है और गलत जानकारी दी है। उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन लाया लाया जाएगा।