लोको पायलट जगदीश चौरे ने पेश की मिसाल, पुल पर लटककर जोड़ा कोच का होजपाइप, देखिए हैरतअंगेज वीडियो | Loko Pilot Jagdish Chauri, the example of the present, hanging on the bridge, hosepipe of the added coach

लोको पायलट जगदीश चौरे ने पेश की मिसाल, पुल पर लटककर जोड़ा कोच का होजपाइप, देखिए हैरतअंगेज वीडियो

लोको पायलट जगदीश चौरे ने पेश की मिसाल, पुल पर लटककर जोड़ा कोच का होजपाइप, देखिए हैरतअंगेज वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 28, 2019/3:33 pm IST

होशंगाबाद । सरकारी महकमे में कामकाज को लेकर उदासीनता के कई उदाहरण सामने आते हैं लेकिन इसके उलट कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं जो अपनी सूझबूझ और साहस से कर्म और लगनशीलता की मिसाल पेश कर नए उदाहरण समाज के सामने रखते हैं। इसी प्रकार का वाक्या रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट जगदीश चौरे ने कर दिखाया। जो बाकी कर्मचारियों के लिए मिसाल बन गया है।

ये भी पढ़ें-12वीं एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में श्रेया ने जीता गोल्ड, ताइ…

पवारखेड़ा और इटारसी के बीच से गुजर रही उद्योग नगरी एक्सप्रेस चैन पुलिंग की वजह से साकरिया पुल पर खड़ी हो गई। दरअसल पवारखेड़ा और इटारसी के बीच किसी यात्री ने उद्योग नगरी एक्सप्रेस में चैन पुलिंग कर दी थी। जिससे बोगी का होज पाइप खुल गया था। पाइप खुलने की वजह से ट्रेन पुल पर ही खड़ी हुई थी,बिना होज पाइप जोड़े ट्रेन आगे रवाना नहीं हो सकती थी। ऐसे में साहस करते हुए लोको पायलेट जगदीश चौरे, पुल पर खड़ी ट्रेन में पटरी से लटक कर होज पाइप तक पहुंचे और होज पाइप को ज्वाइंट किया। जगदीश चोरे के इस प्रयास से ट्रेन करीबन दो घंटे लेट होने से बच गई।

ये भी पढ़ें- ईवीएम-वीवीपैट मशीनों में तकनीकी खराबी, सैकड़ों मशीनों को भेजा गया व…

बता दें कि कोच का होज पाइप पुल के ऊपर था। होज पाइप तक पहहुंचने का कोई रास्ता नहीं था, ऐसे में असिस्टेंट लोको पायलट जगदीश चौरे ने अपनी समझदारी और साहस का परिचय देते हुए सकरे पुल पर करीब 25 फीट तक लटककर उस बोगी तक पहुंचे और हॉसपाइप को जोड़ दिया जिससे ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो सकी। असिस्टेंट लोको पायलट जगदीश के इस कार्य की यात्रियों ने जोरदार प्रशंसा की । इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/NvUbyvHQZ8A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>