बिहार में एक सीट बीजेपी के खाते में, शेष 39 में से 35 पर एनडीए की बढ़त, महागठबंधन 4 पर आगे

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 23 May 2019 01:14 PM, Updated On 23 May 2019 12:59 PM

पटना। लोकसभा चुनाव के बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है। यहां अब तक एक लोकसभा सीट दरभंगा का नतीजा सामने आ चुका हैं, जहां बीजेपी उम्मीदवार गोपालजी ठाकुर ने 2 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी आरजेडी के अब्दुल बारी सिद्दीकी को पराजित किया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश की सभी सीटों के रिजल्ट जारी, जानिए किन सीटों पर किसने मारी बाजी 

वहीं अब तक के रुझानों के मुताबिक एनडीए शेष 39 में से 35 सीटों पर आगे चल रहा है जबकि महागठबंधन चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। पाटलिपुत्र सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती आगे चल रही हैं। हाई प्रोफाइल सीट पटना साहेब पर बीजेपी से कांग्रेस में गए शत्रुघ्न सिन्हा करीब 43 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं, उनका मुकाबला केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से है।

यह भी पढ़ें : यूपी में 80 लोकसभा सीटें, एनडीए 56 सीटों पर आगे 

वहीं शिवहर से बीजेपी की रमा देवी आगे चल रही हैं। बक्सर में बहुत कड़ा मुकाबला। झंझारपुर से एनडीए के रामप्रीत मंडल आगे चल रहे हैं। कोडरमा से बीजेपी की अन्नपूर्णा देवी आगे। जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश की सभी सीटों के रिजल्ट जारी, जानिए किन सीटों पर किसने मारी बाजी 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में हुए। बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं और कुल 626 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। राज्य की सभी सीटों के अंतिम परिणाम देर शाम तक घोषित होंगे।

 

 

Web Title : loksabha election 2019 bihar starting result

जरूर देखिये