हर खबर पर पैनी नजर, चुनाव आयोग ने प्रिंट मीडिया सहित टीवी स्क्रीन पर गड़ाई आंखें | Look at every news, the Election Commission on the TV screen

हर खबर पर पैनी नजर, चुनाव आयोग ने प्रिंट मीडिया सहित टीवी स्क्रीन पर गड़ाई आंखें

हर खबर पर पैनी नजर, चुनाव आयोग ने प्रिंट मीडिया सहित टीवी स्क्रीन पर गड़ाई आंखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 16, 2019/11:27 am IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ राज्य चुनाव आयोग ने प्रदेश के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मीडिया मॉनिटरिंग के लिए व्यवस्था की है। मॉनिटरिंग के लिए अलग से टीम का गठन किया गया है। चुनाव में नियमों का उल्लंघन रोकने साथ ही निर्विघ्न चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए ये इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि आचार संहिता लगने के 24 घंटे के भीतर ही इन टीमों का गठन कर दिया गया था। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में मीडिया की मॉनिटरिंग की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी फेसबुक पर वोटर्स से करेंगे सीधा संव…

मीडिया पर प्रसारित की जा रही खबरों को और लोकसभा निर्वाचन की गतिविधियों पर चुनाव आयोग खास फोकस कर रहा है। आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसके लिए 24 घंटे मीडिया मॉनिटरिंग के लिए टीमें तैनात की गई हैं। प्रिंट मीडिया की खबरों पर, इलेक्ट्रानिक मीडिया के सभी चैनल पर, सोशल मीडिया के सभी मैसेज पर चुनाव आयोग की कड़ी नजर है। हालांकि प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रानिक मीडिया को मतदाता जागरुक के लिए प्रचार प्रसार की छूट है । मीडिया संस्थान मतदाताओं को जागरुक करने और उन्हें वोटिंग के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम प्रसारित कर सकते हैं।