ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,भूपेश सरकार ने दिए सर्वे के आदेश, किसानों को दी जाएगी सहायता राशि | Loss of crops from hail Bhupesh Sarkar ordered the survey Farmers will be given assistance amount

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,भूपेश सरकार ने दिए सर्वे के आदेश, किसानों को दी जाएगी सहायता राशि

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,भूपेश सरकार ने दिए सर्वे के आदेश, किसानों को दी जाएगी सहायता राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 18, 2019/3:15 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की फसलें खराब हुई हैं। लगातार इस आशय की शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने कलेक्टरों से किसानों की फसलों को हुई क्षति की पूरी जानकारी मंगाई है। साथ ही प्रभावित किसानों को सहायता राशि का भुगतान करने के निर्देश भी दिए हैं। भूपेश बघेल सरकार लगातार किसानों को राहत देने का काम कर रही है। ऋणमाफी और धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने के बाद अब किसानों को अकस्मात हुए नुकसान में राहत पहुंचाने का काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री साइंस कॉलेज के पूर्व छात्र मिलन समारोह में हुए शामिल, कहा अब फोन टैपिंग नहीं होगा

राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने कलेक्टरों को चिट्ठी लिखकर राज्य के कई क्षेत्रों में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुई क्षति की जानकारी मंगाई है। कलेक्टरों से कहा गया है कि वे प्रभावित क्षेत्रों में राजस्व और कृषि विभाग के अधिकारियों की टीम से रबी फसल की क्षति का आकलन कराएं। साथ ही 33 प्रतिशत से अधिक फसल क्षति होने की स्थिति में किसानों को सहायता राशि के भुगतान करने को कहा गया है।

 
Flowers