लव जिहाद: धर्म परिवर्तन कर शादी करने युवक बना रहा युवती पर दबाव, तेजाब फेंककर जान से मारने की देता है धमकी | Love Jihad: Pressure on a girl who is converting and getting married to marry, throws acid and threatens to kill her

लव जिहाद: धर्म परिवर्तन कर शादी करने युवक बना रहा युवती पर दबाव, तेजाब फेंककर जान से मारने की देता है धमकी

लव जिहाद: धर्म परिवर्तन कर शादी करने युवक बना रहा युवती पर दबाव, तेजाब फेंककर जान से मारने की देता है धमकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 21, 2020/2:37 pm IST

छिंदवाड़ा: एक ओर जहां मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की तैयारी कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर ऐसे मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लव जिहाद का एक नया मामला छिंदवाड़ा जिले से सामने आया है, जहां युवती के परिजनों ने एसपी से शिकायत दर्ज कराई है कि एक युवक उनकी बेटी को धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए दबाव बना रहा है। इतना ही नहीं ऐसा नहीं करने पर युवक तेजाब फेंककर जान से मारने की धमकी भी देता है। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Read More: कुत्ते की मौत के गम में 19 साल की युवती ने कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- मुझे मेरे ‘बाबू’ के सा​थ दफनाना

मिली जानकारी के अनुसार मामला कुंडीपुरा पुलिस थाना क्षेत्र का है, जहां एक युवक इलाके की एक युवती पर लगातार धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव बना रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी शादी और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर तेजाब फेंककर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

Read More: कलेक्टर की बैठक में मोबाइल पर गेम खेलते नजर आए नायब तहसीलदार, कोरोना को लेकर बुलाई थी मीटिंग

बता दें कि ऐसे मामले लगातार सामने आने के बाद मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का फैसला किया है। बताया गया कि मध्य प्रदेश सरकार ने अपने प्रस्तावित बिल में पांच साल की सजा का प्रावधान किया है।.

Read More: देश की रक्षा करते सीमा पर शहीद हुआ महाराष्ट्र का बेटा, पुणे लाया गया पार्थिव शरीर