बुर्का नहीं हटाने पर सुरक्षा कर्मियों ने एक ही परिवार की 5 मुस्लिम महिलाओं को ट्रेन में सफर करने से रोका

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 29 May 2019 11:12 PM, Updated On 29 May 2019 11:06 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ मेट्रो स्टेशन में उस वक्त तनाव का माहौल बन गया, जब एक ही परिवार की पांच मुस्लिम महिलाओं द्वारा बुर्का हटाने से इनकार करने पर उन्हें ट्रेन में घुसने नहीं दिया। बताया जा रहा है कि महिलाओं को महिला सुरक्षाकर्मियों से जांच करवाने में भी कोई दिक्कत नहीं थी। बावजूद इसके उन्हें मेट्रो ट्रेन में सफर करने नहीं दिया गया। मामले को लेकर महिलाओं ने लखनऊ मेट्रो स्टेशन के अधिकारियों से शिकायत की है।

Read More: राकेश गुप्ता का आरोप, कहा- आर्थिक लाभ के लिए CGMSC के पूर्व MD और सहायक प्रबंधक ने सांठगांठ कर खरीदी करोड़ों की दवा

दरअसल मंगलवार एक ही परिवार की 5 मुस्लिम महिलाएं मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन से सफर करने पहुंची थीं। इस दौरान वहां मौजूद पुरुष सुरक्षाकर्मी ने उन पांच महिलाओं को बुर्का हटाने को कहा, लेकिन महिलाओं ने मना कर दिया। महिलाओं का कहना था कि महिला सुरक्षाकर्मी सुरक्षा के मद्देनजर उनकी जांच कर सकते हैं, लेकिन इय वक्त मेट्रो स्टेशन पर कोई महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे।

Read More: RK मिगलानी की हुई वापसी, नियुक्त किए गए CM कमलनाथ के सलाहकार, संजय श्रीवास्तव होंगे 

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद परिवार के मुखिया एम अहमद ने इस मामले की शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को भेज दी है। जबकि मेट्रो की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पुष्पा बेलानी का कहना है कि हमें शिकायत प्राप्त हुई है। आरोपों की जांच की जाएगी, उसके बाद कोई कदम उठाया जाएगा।

Web Title : Lucknow metro train security staff Stopped to 5 muslim lady

जरूर देखिये