मैक्रों ने मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत, कहा- कश्मीर मसले पर तीसरा देश हस्तक्षेप न करें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 23 Aug 2019 08:39 AM, Updated On 23 Aug 2019 08:39 AM

नई दिल्ली। फ्रांस दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मैक्रों ने कश्मीर मुद्दे पर बड़ा बयान भी दिया। मैक्रों ने कहा है कि मसले पर हिंसा भड़काने का काम न करें साथ ही किसी तीसरे देश को इस मुद्दे पर हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। बता दें अमेरिका इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने की बात कह चुका है।

पढ़ें- आर्टिकल 370: ट्विटर ने पाकिस्तानी यूजर्स को किया सस्पेंड, सैकड़ों अकाउंट ब्लॉ...

मोदी और मैक्रों के बीच कश्मीर के मुद्दे पर लंबी चर्चा हुई। उन्होंने जोर दिया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर के हालात के बारे में मुझे बताया और मैंने उन्हें कहा कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर इस पर नतीजा निकालना होगा। मैक्रों ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी बात करने की बात कही है, कि इस मसले पर स्थिरता बनाए रखे।

पढ़ें- ट्रंप ने अबकी बार कश्मीर में हिंदू-मुसलमान को घसीटा, दिया यह बड़ा ब...

मैक्रों ने जी-7 में भारत के भागीदार बनने की वकालत भी की है। मैक्रों के मुताबिक 'मैंने जी-7 के तरीकों को कुछ बदला है। मैं चाहता था कि जी-7 में हम कई अहम मुद्दों पर चर्चा करें। इसमें क्लाइमेट चेंज पर भी चर्चा करने का हमने फैसला किया था। हम इन मुद्दों पर भारत के बिना बात नहीं कर सकते थे।

पढ़ें- पति को समलैंगिक बताने वाली इमरान खान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुल...

भारत को लेकर उन्होंने कहा कि भारत का जी 7 में उपस्थित होना जरूरी था। इसलिए हमने भारत को आमंत्रित किया था। भारत और फ्रांस के बीच बहुत ज्यादा भरोसा है। हमने कई मुद्दों पर साथ काम भी किया है। इसमें चाहे पेरिस एग्रीमेंट हो। हमारे लिए जलवायु परिवर्तन बहुत अहम मुद्दा है। हम इस पर जी 7 में बातचीत करेंगे। भारत हमारा कई अन्य मुद्दों पर भी साथ दे रहा है। हमें सभी देशों को एक साथ लेना होगा, ताकि हम पर्यावरण की सुरक्षा कर सकें।

पढ़ें- दिग्गज पा​क क्रिकेटर की धमकी, 'पाक' भारत को कर देगा साफ..परमाणु बम .

बघेल ने रखी नवा छत्तीसगढ़ की नींव

Web Title : Macros warmly welcomed Modi, said - Third country should not interfere on Kashmir issue

जरूर देखिये