मध्यप्रदेशः जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 7 लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीर | Madhya Pradesh: 7 people die in 2 days due to drinking poisonous liquor, five are in critical condition

मध्यप्रदेशः जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 7 लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीर

मध्यप्रदेशः जहरीली शराब पीने से 2 दिन में 7 लोगों की मौत, पांच की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 12, 2021/1:47 am IST

मुरैना। जिले के दो थाना क्षेत्रों में सोमवार को जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई। पांच लोगों की हालत गंभीर है। जिन्हें मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात डॉक्टरों ने दो को ग्वालियर रेफर कर दिया।

Read More News: MP Ki Baat: गोडसे, जिन्ना पर फिर सियासी राग! क्या नेताओं को जनता का मुद्दा सियासी नहीं दिखता? 

पुलिस के अनुसार मौत अधिक शराब पीने से हुई या फिर जहरीली शराब पीने से। यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। गांव में पूछताछ की जा रही है कि किस-किस की तबीयत शराब पीने के बाद खराब हुई है। दूसरी इस घटना से यह पता चलता है कि मुरैना चंबल इलाके में अवैध शराब माफिया किस तरीके से अपना धंधा कर रहे हैं। वहीं पुलिस इन माफियाओं पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। ऐसा लग रहा मानो पुलिस शराब माफियाओं के सामने नतमस्तक है।

जानकारी के अनुसार सबसे पहले बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर पृथ्वी गांव में जहरीली शराब से जीतेंद्र यादव की हालत बिगड़ गई। स्वजन उसे गंभीर हालत में ग्वालियर इलाज के लिए ले जाने लगे। रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। जीतेंद्र का शव लेकर स्वजन गांव पहुंचे तब पता चला कि गांव में शराब पीने से ध्रुव यादव, सिरनाम, दीपेश, बृजकिशोर, दिलीप शाक्य, धर्मेंद्र यादव, राजकुमार यादव समेत अन्य की भी तबीयत बिगड़ गई है।

Read More News:  CG Ki Baat: बस्तर के लिए ’बघेल’ फार्मूला! आखिर वो कौन सा विकल्प है, जिससे बस्तर में शांति बहाल हो  

कुछ देर बाद ध्रुव यादव, दिलीप शाक्य और केदार यादव की भी मौत हो गई है। गांव वालों के मुताबिक इन्होंने ओपी केमिकल से बनी हुई शराब पी थी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर देर रात पहुंची।

जहरीली शराब से मौत की सूचना मिलते ही मुरैना में कोहराम मच गया। रात 11ण्30 बजे सुमावली थाना क्षेत्र के पावली गांव में 31 वर्षीय जीतेंद्र गुर्जर, 34 वर्षीय रामनिवास गुर्जर और एक अन्य युवक की मौत की सूचना पुलिस को मिली।

Read More News:  मकान मालिक ने की किराएदार की हत्या, 1 हजार रुपए किराया बढ़ाने के लिए दोनों के बीच हुआ था विवाद 

थाना प्रभारी ने बताया कि सभी लोग एक पार्टी में गए थे। यहां पर शराब के साथ चिकन भी परोसा गया था। जिसके बाद सभी की हालत गंभीर हो गईए सभी को जिला अस्पताल मुरैना लाया गया। उज्जैन की घटना के बाद मध्यप्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही तो शुरू हुई लेकिन सिर्फ कागजों में ही दब कर रह गई। अगर यह कार्यवाही मुरैना शहर से लगे हिस्से में अवैध शराब बिक रही थी और पुलिस सोती रही। अगर उज्जैन की घटना से सबक लिया गया होता तो शायद यह घटना न होती और लोगों की जान बच जाती।

Read More News:  ‘गुंडा टैक्स’ नहीं मिलने पर बदमाशों ने व्यापारी के दुकान पर फेंका बम, भड़के दुकानदारों ने अनिश्चितकाल के लिए बंद किया