Madhya Pradesh Assembly by-elections 2018: Voting ends for Kolaras & Mugawali | मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2018 : कोलारस-मुंगावली में मतदान खत्म, ये रहा वोटिंग परसेंट...

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2018 : कोलारस-मुंगावली में मतदान खत्म, ये रहा वोटिंग परसेंट...

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 24 Feb 2018 11:52 PM, Updated On 24 Feb 2018 11:52 PM

शिवपुरी। मध्यप्रदेश की राजनीति के दो धुरंधरों के बीच अहम की लड़ाई में उलझे कोलारस और मुंगावली के उपचुनावों के लिए शनिवार सुबह 8 से वोटिंग शुरू हुई वोटिंग घड़ी में पांच बजते ही थम गई। मतदान को लेकर मुंगावली और कोलारस दोनों ही सीटों पर लोगों में खास उत्साह दिखा। सुबह से की पोलिंग बुथ के बाहर भारी संख्या में मतदाता जुटने लगे है। कुछ लोग ऐसे हैं जो वोट डालने के लिए एक मिसाल बनकर सामने निकल कर आए हैं मुंगावली के सूरल पोलिंग बूथ पर 80 साल की एक बुजुर्ग लक्ष्मण जोगी पैरों से ठीक से चल भी नहीं सकते तकरीबन 2 किलोमीटर चलकर उन्होंने मतदान किया।

कोलारस में मतदान से पहले बवाल, कांग्रेस प्रत्याशी घायल, भाजपा विधायक पर पैसा बांटने का आरोप 

मुंगावली क्षेत्र से किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों की बात करे तो यहां से 13 उम्मीदवार मैदान में लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विजेंद्र सिंह और भाजपा की बाई साहब यादव के बीच है। दोनों की प्रत्याशीयों ने अपने -अपने पोलिंग बुथ पर मतदान किया विजेंद्र सिंह ने सूरज पोलिंग बूथ से तो बाई साहब ने पहले मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने क्षेत्र के पोलिंग बूथ से मतदान किया।

मुंगावली, कोलारस में चुनाव प्रचार थमा, क्या ज्योतिरादित्य का तिलिस्म तोड़ पाएंगे शिवराज? 

वहीं बात करें कोलारस विधानसभ सीट की तो यहां से कुल 22 प्रत्याशी मैदान में है लेकिन यहां मुकाबला भाजपा के देवेंद्र जैन और कांग्रेस के महेंद्र सिंह यादव के बीच है। भाजपा के देवेंद्र जैन ने अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र नंबर 57 पर अपना वोट डाला वहीं कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव ने अपने गृह गांव खतौरा के केंद्र नंबर 257 पर वोट डाला। वोटिंग खत्म होने तक मुंगावली में 77.5 और कोलारस में 77.4 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। सभी प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए लेकिन जनता का क्या फैसला होता है यह तो 28 फरवरी को मतगणना के बाद ही पता चलेगा। 

 

 

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Madhya Pradesh Assembly by-elections 2018: Voting ends for Kolaras & Mugawali

जरूर देखिये