मध्यप्रदेश बजट 2021: राजस्व मंत्री ने स्वीकारा स्कूल की जमीन पर बना ली गई दुकान, CM शिवराज के पहनावे को लेकर हुआ हास परिहास | Madhya Pradesh Budget 2021: Revenue Minister accepts shop built on school land

मध्यप्रदेश बजट 2021: राजस्व मंत्री ने स्वीकारा स्कूल की जमीन पर बना ली गई दुकान, CM शिवराज के पहनावे को लेकर हुआ हास परिहास

मध्यप्रदेश बजट 2021: राजस्व मंत्री ने स्वीकारा स्कूल की जमीन पर बना ली गई दुकान, CM शिवराज के पहनावे को लेकर हुआ हास परिहास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 4, 2021/6:38 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल में राजस्व मंत्री ने अतिक्रमण के मामले में जवाब दिया। मंत्री ने स्वीकार किया कि स्कूल की जमीन पर दुकान बना ली गई। मंत्री ने बल्ह बारा शासकीय स्कूल और पड़वार के स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण का मामले में जवाब दिया। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि तहसील में मामला चल रहा है।

सीएम शिवराज के पहनावे को लेकर खूब हुई चर्चा

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन में पक्ष विपक्ष में हास परिहास हुआ। सदन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पैंट शर्ट पहनकर पहुंचे। इस पर कमलनाथ ने शिवराज के शर्ट पैंट पहनकर आने की तारीफ की। कहा कि आप इसी रूप में आया कीजिए, आप इस रूप में अच्छे लगते हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा में कोरोना ने दी दस्तक, दो विधायकों के संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा बरती जाएगी सख़्ती 

इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा आप भी रूप बदलते हैं,कमलनाथ ने कहा कि मैं तो हमेशा एक ही रूप में रहता हूं,पर जल्द ही रूप बदलूंगा। मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि एक बात तो है, मैंने भी आपको एक ही रूप में देखा है। कितनी भी कड़ाके कि ठंड हो-आप इसी रूप में दिखते है, जाने क्या खाते पीते हैं।

Read More News:  प्रदेश में आज 267 नए कोरोना मरीज मिले, 4 संक्रमितों की मौत, 109 हुए​ डिस्चार्ज 

इस पर डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि हां मै भी जानना चाहता हूं आखिर क्या खाते हैं कमलनाथ हमेशा एक से रहते हैं। हंसते हुए कमलनाथ ने कहा कि अध्यक्ष जी एक ट्रेनिंग प्रोग्राम रख लीजिए मैं सबको बताऊंगा। अंत में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता को जो रूप पसंद है मैं उसी रूप में रहता हूं। जो आपको पसंद होगा उस रूप में भी रहूंगा। इसके बाद प्रश्नकाल शुरू हुआ।

Read More News: भाजपा हमें हिंदुत्व का पाठ ना पढ़ाएं, सावरकर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया- ठाकरे

कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने खनिज अधिकारी को लेकर सवाल किया। मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा- हमारे पास अमला कम है और पदोन्नति नहीं हो रही। कोर्ट में केस चल रहा है इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभार दिया गया।

सदन में ​फिर गूंजा अवैध रेत उत्खनन का मामला

सदन में फिर प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन का मामला गूंजा। कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने सदन में यह मुद्दा उठाया। आरिफ अकील ने अपने सवाल में पूछा कि 2019 से प्रश्न दिनांक तक रेत माफियाओं ने प्रदेश में कहा-कहा कानून हाथ में लिया? आरिफ अकील ने ये भी सवाल पूछा कि माफियाओं के खिलाफ क्या-क्या अपराध पंजीबद्ध किये गए? आरिफ अकील ने जिलेवार मांगी जानकारी।

आरिफ अकील के सवाल पर खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने दिया जवाब दिया। प्रदेश में रेत माफिया जैसी कोई स्थिति नहींं है। ग्वालियर चंबल संभाग या अन्य संभाग में निविदा के माध्यम निविदाकारों को खदान संचालन की अनुमति दी गई। ग्वालियर चंबल संभाग में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई। भिंड में 40 प्रकरण सामने आए हैं। जहां गाडियों को जब्त करने की कार्रवाई की है।

Read More News: भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ 81 प्रतिशत प्रभावी, तीसरे चरण के परीक्षण के आए परिणाम