किसानों की मेहनत से मध्यप्रदेश कृषि के मामले में देश में नम्बर वन- सीएम शिवराज सिंह | Madhya Pradesh is number one in agriculture With the hard work of farmers

किसानों की मेहनत से मध्यप्रदेश कृषि के मामले में देश में नम्बर वन- सीएम शिवराज सिंह

किसानों की मेहनत से मध्यप्रदेश कृषि के मामले में देश में नम्बर वन- सीएम शिवराज सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 16, 2017/12:26 pm IST

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सोमवार को सागर में भावांतार भुगतान योजना का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि इस योजना में किसानों को उनके उत्पाद के बाजार मूल्य न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम होने की दशा में दोनों के अंतर के बराबर धनराशि सरकारी खजाने से दिए जाने का प्रावधान है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए कई घोषणाएं की और किसानों के लिए कर्ज माफी का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की मेहनत का ही परिणाम है कि मध्यप्रदेश कृषि के मामले में देश में नम्बर एक है।

सीएम ने कहा हमने खेती को घाटे का सौदा नहीं रहने देने हेतु प्रयास शुरू किया। जीरो प्रतिशत पर किसानों को ऋण देने का काम मध्य प्रदेश सरकार ने किया है। सीएम शिवराज ने कहा #BhavantarBhugtanYojana केवल मध्यप्रदेश के किसानों के लिए नहीं, बल्कि मुझे लगता है कि हम सफल हुए तो अन्य राज्यों में भी लागू होगी, मैं अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोडूंगा लेकिन #BhavantarBhugtanYojna को सफल बनाने के लिए आपका सहयोग भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस दौरान सीएम ने बच्चियों की उच्चशिक्षा का सपना साकार करने हेतु सागर जिले में दो कॉलेज और पोलिटेक्निक खोलने की घोषणा भी की।