रन फॉर यूनिटी में दौड़ा मध्य प्रदेश, देश को एकता का संदेश | Madhya Pradesh run in 'Run for Unity', message of unity to the country

रन फॉर यूनिटी में दौड़ा मध्य प्रदेश, देश को एकता का संदेश

रन फॉर यूनिटी में दौड़ा मध्य प्रदेश, देश को एकता का संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 31, 2019/5:37 am IST

भोपाल। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मध्यप्रदेश में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने दौड़ में भाग लिया।

मुरैना। मुरैना में आयोजित कार्यक्रम का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष, पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह सहित पूर्व विधायक और भाजपा के नेता सहित धावक शामिल हुए, 500 की संख्या में उपस्थित लोगों ने भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम से एकता के संदेश लिए दौड़ का आरंभ किया और एमएस रोड होते हुए हनुमान चैराहा तक पहुंचे। यहां धावकों को इनाम वितरण भी किया गया

पढ़ें- विदेश यात्रा पर गए राहुल गांधी, सुरजेवाला ने बताया ये उनका आध्यात्मिक दौरा

कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र सिंह तोमर के कहा कि गुजरात में विषालकाय सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का न केवल प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, बल्कि नरेन्द्र मोदी के कार्यों को प्रचारित कर उनकी लोकप्रियता देशभर में बढ़ाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, इससे स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी ने एकता और अखण्डता का संदेश दिया।

पढ़ें- MP में अंडे की राजनीति, भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने कहा- बचपन से अंड…

जबलपुर। धरती का स्वर्ग कहलाने वाले कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया। संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर में भी सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में सैकड़ों स्कूली छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और देश को एकता का संदेश दिया। जबलपुर में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ को जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने न केवल हरी झंडी दिखाई, बल्कि खुद भी अपने अधिकारियों के साथ दौंडते नजर आए।

पढ़ें- नशे में धुत युवक मोहल्ले में लहराता रहा पिस्टल, लोगों में दहशत.. वी…

हाईकोर्ट चौराहे से शुरू हुई एकता दौंड पर्यटन चौक, तैयब अली चौक, नौदरा ब्रिज चौक से तीन पत्ती चौक होते हुए पंडित रवि शंकर शुक्ल स्टेडियम में समाप्त हुई। रन फॉर यूनिटी के मौके पर कलेक्टर भरत यादव ने बच्चों को देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा की शपथ दिलाई। ‘रन फॉर यूनिटी’ में देश की एकता के लिए दौड़ का आयोजन कर रहे जिला प्रशासन का कहना था कि सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन से आगे बढ़ने का संदेश मिलता है।

पढ़ें- भीषण हादसे में दो लोगों की मौत, डीजल से भरा टेंकर पलटा, ड्राइवर स्ट…

इंदौर। इंदौर में सरदार पटेल की जयंती इस बार इसलिए भी खास है क्योंकि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को बने एक साल पूरा हो रहा है। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी रन फ़ॉर यूनिटी का कार्यक्रम रखा गया, जिसमे करीब 1 हजार लोगों के हिस्सा लिया। इसमें सांसद शंकर लालवानी, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, भाजपा विधायक रमेश मैंदोला और महेंद्र हार्डिया भी शामिल हुए। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर आयोजित रन फॉर यूनिटी नेहरू स्टेडियम से प्रारंभ होकर जीपीओ, छावनी चौराहा, सरदार पटेल प्रतिमा, एमवाय के सामने से विभिन्न मार्गों से होती हुई नेहरू स्टेडियम पर समाप्त हुई।

पढ़ें- प्रियंका गांधी ने की प्रदेश के इस केबिनेट मंत्री की तारीफ, कहा ‘स्व…

रन फॉर यूनिटी में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के खिलाड़ी,बी.एस.एफ के जवानों के साथ ही कॉलेज के छात्र-छात्राओं भी शामिल हुए..रन फॉर यूनिटी में भाजपा-कांग्रेस के दोनों ही नेता एक साथ एकता का सन्देश देते दिखे.. सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि देश के लोह पुरुष को भुला नहीं जा सकता और पूरा देश उनको याद करते हुए आज रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़ लगाई।

जम्मूू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश घोषित

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/65VWZXMLS_4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>