इनका नाम सुनकर हर कोई रह जाता है हैरान, मध्यप्रदेश सिंह ने अपने बेटे का नाम रखा भोपाल सिंह | Madhya Pradesh Singh named his son of Bhopal Singh

इनका नाम सुनकर हर कोई रह जाता है हैरान, मध्यप्रदेश सिंह ने अपने बेटे का नाम रखा भोपाल सिंह

इनका नाम सुनकर हर कोई रह जाता है हैरान, मध्यप्रदेश सिंह ने अपने बेटे का नाम रखा भोपाल सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 1, 2019/4:38 am IST

धार। साधारण से कृषक परिवार में जन्मे *मध्यप्रदेश सिंह* अपने आप में अनोखे नाम वाले पूरे प्रदेश में इकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जिनका नाम सुनकर कोई भी हतप्रभ रह जाता है। मनावर तहसील के ग्राम भमोरी के रहने वाले मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि हमारे पिता ने हमारा नाम मध्यप्रदेश सिंह रखा और जब मैं कक्षा दसवीं तक आया तो मैंने सोचा कि जब भी मेरा विवाह होगा तो मैं अपने बेटे का नाम मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नाम पर *भोपाल सिंह* रखूंगा। उन्होंने कहा कि यदि मैं मध्यप्रदेश सिंह हूँ तो बेटे का नाम भोपाल सिंह होना ही चाहिए था।

Read More news: जेल प्रशासन पर कैदियों से अवैध वसूली का आरोप, पैसे नहीं देने पर नग्न कर बेदम पिटाई

धार जिले में जन्मे मध्यप्रदेश सिंह वर्तमान में झाबुआ चंद्रशेखर आजाद शासकीय महाविद्यालय में गेस्ट फैकल्टी प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हैं l उन्होंनेबताया कि कुल 9 भाई बहनों के परिवार में वह सबसे छोटे हैं जिनका नाम परिवार में पिता और बड़ों ने मिल कर के रखा। यह नाम सबसे पहले कक्षा पहली में 1991 में धार जिले की बाग प्राथमिक स्कूल में भर्ती करते समय शासकीय दस्तावेजों में दर्ज हुआ।

Read More news: 1 दिसंबर से होगी धान खरीदी की शुरूआत, 85 लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य

मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि मुझे गर्व होता है कि नाम तो मेरे परिवार में कहने पर मध्यप्रदेश सिंह रखा ही रखा है लेकिन मेरा जन्म 5 सितंबर 1985 शिक्षक दिवस पर ही हुआ। मध्यप्रदेश सिंह की पत्नी और उनका विवाह कॉलेज के दौरान मित्रता के बाद ही हुआ।

Read More news:दिल्ली के आबकारी टीम की निगरानी में था ट्रक, 1 करोड़ का गांजा जब्त

उनकी पत्नी बताती हैं कि कॉलेज के समय जब नाम सुना तो कुछ अजीब सा लगा, लेकिन जान पहचान के बाद हमारी मित्रता विवाह में तब्दील हो गई और आज जीवन सुखमय है। पति मध्यप्रदेश सिंह अमलियार, बेटी प्रकृति और बेटे भोपाल सिंह के साथ वे बहुत खुश है।

Read More news:दिवाली के बाद फूटा ‘दिग्गी बम’, पीएम मोदी को नसीहत… देखिए

धार जिले के मनावर तहसील के ग्राम भमोरी के रहने वाले मध्यप्रदेश सिंह बताते हैं कि पिता पढ़ लिख नहीं सकते थे, लेकिन उन्होंने हम सभी भाई बहनों को पढ़ने के हमेशा प्रेरित किया इसी का नतीजा है कि आज परिवार के लगभग सभी सदस्य शासकीय नोकरी में ऊंचे ओहदों पर है।

Read More news:रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद ​उप निरीक्षक को किया गया ल…

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/1QSmM68vAq4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers