मध्यप्रदेश के अध्यापक कोरोना राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी दी एक करोड़ की राशि | Madhya Pradesh teachers will give one day's salary to Corona Relief Fund, letter written to PM and CM

मध्यप्रदेश के अध्यापक कोरोना राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी दी एक करोड़ की राशि

मध्यप्रदेश के अध्यापक कोरोना राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी दी एक करोड़ की राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 27, 2020/7:43 am IST

भोपाल। देश में लॉकडाउन की बीच आर्थिक तंगी से जरूरतमंद लोगों को उबारने के लिए अब मध्यप्रदेश के अध्यापकों ने भी अपनी ओर से अंशदान किया है। मप्र के अध्यापक 1 दिन का वेतन कोरोना राहत कोष में देगें, इसके लिए अध्यापक संघ ने PM नरेंद्र मोदी और CM शिवराज सिहं को खत लिखा है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने राजयोगिनी दादी जानकी के निघन पर जताया शोक, कहा- …

मध्यप्रदेश के करीब 2 लाख 80 हज़ार अध्यापकों की तरफ से आजाद अध्यापक संघ ने पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखी है, जिसमें 1 दिन के वेतन देने की घोषणा की है, अध्यापकों की इस पहल से कोरोना राहत कोष में करीब 33 करोड़ रुपये जुटेंगे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में फंसे एमपी और यूपी के यात्रियों को लेकर ग्वालियर पहुं…

बता दें कि भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी एक करोड़ रूपए कोरोना राहत कोष में दान किया है, ये राशि उन्होने सांसद निधि से दी है। उन्होने कहा है कि गरीबों को राशन की व्यवस्था हो सके इसके लिए यह राहत राशि दी जा रही है, उन्होने कहा कि मै इस क्षेत्र की सांसद हूं और इस क्षेत्र के गरीब मजदूरों के लिए चिंतित भी हूं। उन्होने कहा कि सीएम शिवराज सिंह के साथ हम सभी खड़े है, हम सभी ​मिलकर इस संकट से जीत हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करने के साथ पुलिस जरूरतमंदों की कर रही मदद, खाना बनाकर मुफ्त में बांटे

इनके अलावा राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सांसद निधि से कोरोना राहत के लिए 60 लाख रुपए दिए हैं, विवेक तन्खा ने जबलपुर,रीवा,नरसिंहपुर,मंडला और शहडोल कलेक्टरों को दिए 10-10 लाख रुपए दिए हैं,साथ ही जम्मू कश्मीर के लिए भी 10 लाख रुपए दिए हैं। इस राशि से सैनिटाइजर, मार्क्स और गरीबों के खाने-पीने की व्यवस्था की जाएगी।

 
Flowers