माफिया दमन दल की कार्रवाई, कांग्रेस नेता का दफ्तर टूटा, भाजपा नेता का रेस्टॉरेंट हुआ जमींदोज़ | Mafia Daman Dal's action, Congress leader's office broken, BJP leader's restaurant burnt

माफिया दमन दल की कार्रवाई, कांग्रेस नेता का दफ्तर टूटा, भाजपा नेता का रेस्टॉरेंट हुआ जमींदोज़

माफिया दमन दल की कार्रवाई, कांग्रेस नेता का दफ्तर टूटा, भाजपा नेता का रेस्टॉरेंट हुआ जमींदोज़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 14, 2019/1:01 pm IST

जबलपुर। सीएम कमलनाथ के निर्देश पर जबलपुर में अब माफिया पर कड़ी कार्यवाई के लिए माफिया दमन दल भी बना दिया गया है। कलेक्टर इसके अध्यक्ष हैं जिनकी अगुआई में आज जबलपुर में एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्यवाई की गई। शहर के भानतलैया इलाके में कांग्रेस नेता गजेन्द्र सोनकर ने सड़क पर अतिक्रमण करके अपने दफ्तर का छज्जा बना रखा था। मौके पर पहुंचे नगर निगम के अमले ने इस अवैध निर्माण को भी जमींदोज़ कर दिया।

यह भी पढ़ें —ATM क्लोनिंग कर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले दो नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्त…

कार्यवाई के दौरान कलेक्टर-एसपी ने गजेन्द्र सोनकर के दफ्तर के पीछे उसके घर और संकरी गलियों का भी मुआयना किया। दफ्तर के पीछे राशन दुकान को कब्जों से छुपाकर रखा गया था जबकि संकरी गलियों में जुआं खिलवाया जाता था, कलेक्टर के मुताबिक गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरों से जुआं फड़ की सुरक्षा की जाती थी और अगर पुलिस कर्मी गली में आते थे तो जुआं रुकवा दिया जाता था।कलेक्टर ने पूरी जांच के बाद कांग्रेस नेता गजेन्द्र सोनकर पर कड़ी कार्यवाई की बात की है।

यह भी पढ़ें — किसी ने कहा ‘उधार का है सरनेम’ तो किसी ने कहा ‘राहुल जिन्ना’ ज्याद…

इसके पहले भूमाफिया अब्दुल रज्जाक के अवैध गार्डन को तोड़ने के बाद प्रशासन की टीम ने शहर के चौथे पुल स्थित एक रेस्टॉरेंट को भी जमींदोज़ कर दिया। प्रशासन के मुताबिक 70 एमएम नाम का ये नामी रेस्टॉरेंट चौथा पुल के पास लेफ्ट टर्न की ज़मीन पर बना था जिससे यहां ट्रैफिक जाम होता था। इस रेस्टॉरेंट का संचालन भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर महामंत्री प्रणीत वर्मा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें — लुटेरी दुल्हन जेवरात लेकर फरार, ससुराल वालों के खाने मिलाया नशीला प…

प्रशासन की ओर से जब बुलडोजर चलाकर रेस्टॉरेंट तोड़ दिया गया तो भाजपा नगर अध्यक्ष सहित बीजेपी के कई नेता मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस और भाजपाईयों के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई लेकिन प्रशासन का अमला रेस्टॉरेंट गिराने के बाद ही मौके से रवाना हुआ। इधर बीजेपी की ओर से इस कार्यवाई के पीछे राजनैतिक दुर्भावना के आरोप लगाए ही जा रहे थे कि प्रशासन के अमले ने कांग्रेस के नेता गजेन्द्र सोनकर के दफ्तर पर धावा बोल दिया। जबलपुर कलेक्टर के मुताबिक माफिया दमन दल अब माफिया की जानकारी लगातार अपडेट करते हुए ताबड़तोड़ कार्यवाई करेगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ka4AaucptYc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>