राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बोले- भूमिपूजन में कमलनाथ भी अयोध्या आएं, स्वागत है | Mahant Nritya Gopal Das, President of 'Ram Mandir Tirtha Kshetra' Trust says- Kamal Nath should also come to Ayodhya in Bhoomipujan, welcome

राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बोले- भूमिपूजन में कमलनाथ भी अयोध्या आएं, स्वागत है

राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बोले- भूमिपूजन में कमलनाथ भी अयोध्या आएं, स्वागत है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 21, 2020/3:02 pm IST

ग्वालियर: ‘राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने शुक्रवार को बड़ा दिया है। महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा है कि राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या आने का न्योता दिया गया है। कमलनाथ भी अगर इस आयोजन में शामिल होना चाहते हैं तो वे भी आएं, उनका भी स्वागत है। बता दें कि शुक्रवार को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ग्वालियर पहुंचे हैं। उन्होंने यह बयान ग्वालियर प्रवास के दौरान दिया है।

Read More: फिर सामने आया PDS के चावल की कालाबाजारी का मामला, चोरी छिपे ट्रक में भरकर भेजा जा रहा था गोंदिया

महंत नृत्यगोपाल दास ने आगे कहा है कि राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए कई राज्यों के राज्यपाल आयोध्या पहुंचे। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर कहा कि 6 महीने के भीतर मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जो शिलाएं पहले से रखी हुई है, उन्हें मंदिर में लगाया जाएगा। मंदिर का जो मॉडल पूर्व में बनाया गया था, उसी अनुरूप में मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

Read More: दो बड़े अस्पतालों में आयकर विभाग की दबिश, संचालक ने सरेंडर किए 3 करोड़ रूपए

हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि मंदिर निर्माण के दौरान हालात को देखते हुए कुछ बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन पूर्व में बनाए गए मॉडल के अनुसार ही मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा। मंदिर निर्माण में सरकार से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। सरकार के पास पहले से ही कई समस्याएं हैं, मंदिर निर्माण में फंड की मदद लेने से सरकार के सामने दूसरी समस्या खड़ी हो सकती है। मंदिर का निर्माण जनता के सहयोग से किया जाएगा।

Read More: राष्ट्रीय कृषि मेला 23 फरवरी से, बादशाह एवं करण नाम के दो भैंसा होंगे आकर्षण का केंन्द्र

 
Flowers