महाराज का मिशन ‘हम लड़ेंगे-हम जीतेंगे’, Corona मरीजों की मदद में जुटे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया | Maharaja's mission 'We will fight - we will win', MP Jyotiraditya Scindia engaged in helping Corona patients

महाराज का मिशन ‘हम लड़ेंगे-हम जीतेंगे’, Corona मरीजों की मदद में जुटे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

महाराज का मिशन ‘हम लड़ेंगे-हम जीतेंगे’, Corona मरीजों की मदद में जुटे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 29, 2021/11:17 am IST

ग्वालियर: महामारी के इस दौर में हर कोई अपने-अपने स्तर पर मदद का हाथ आगे बढ़ा रहा है। कई नेता जनता के निशाने पर हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो लगातार लोगों की सेवा में लगे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ग्वालियर-चंबल में लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम हो या दवा और भोजन की मुफ्त सुविधा। दिन रात लोगों की मदद कर रहे हैं। ग्वालियर-चंबल में कई आइसोलेशन सेंटर फोन पर बात कर लगातार मदद पहुंचा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया DRDO के माध्यम से ग्वालियर में 500 बेड का एक अस्पताल बनवाने जा रहे है। इस अस्पताल को शुरू करने के लिए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और DRDO के प्रमुख सतीश रेड्डी से बात की। DRDO को तत्काल प्रस्ताव तैयार कर दिल्ली मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं। एक-दो दिन में ग्वालियर में अस्पताल के स्थल चयन के साथ ही प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। इस मामले को लेकर सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की थी।

Read More: उत्तर प्रदेश से आने वाली बसों पर प्रशासन ने लगाई रोक, कोरोना संक्रमण के चलते लिया गया फैसला 

चंबल में कोरोना महामारी के दौर में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मदद के कार्यों में जुटे हुए हैं। अपने समर्थकों, जिलों के प्रभारी मंत्री और कलेक्टर से हर पल की जानकारी लेकर युद्ध स्तर पर महामारी की स्थिति से निपटने में जुटे हैं। ग्वालियर के प्रभारी मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने बताया कि ग्वालियर में पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान साथ मिलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया दिन रात काम कर रहे हैं।

Read More: बंगाल में आखिरी चरण का रण.. दोपहर 1 बजे तक 56 फीसदी वोटिंग

रविवार को 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग थी जिसे सिंधिया ने ग्वालियर के लिए सुनिश्चित कराया।अंचल के सभी जिलों में माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत मरीजों के लिए 100-100 बिस्तरों का आइसोलेशन सेन्टर बनाया जा रहा है। सर्व सुविधायुक्त सेंटर में दवाई के साथ ही नाश्ता-खाना भी निशुल्क उपलब्ध होगा। ये सेन्टर ग्वालियर और शिवपुरी में शुरू हो चुके हैं। जबकि गुना और अशोकनगर में भी आज से शुरू हो जाएंगे। अंचल के बाकी जिलों में भी ऐसे केंद्र जल्द स्थापित होंगे।

Read More: पूर्व मंत्री रामकुमार पटेल का निधन, दिग्विजय सरकार में मंत्री रहे है रामकुमार पटेल

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया डीआरडीओ के माध्यम से ग्वालियर में 500 बेड का एक अस्पताल बनवाने जा रहे है। इस अस्पताल को शुरू करने के लिए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और डीआरडीओ के प्रमुख सतीश रेडी से बात की। डीआरडीओ को तत्काल प्रस्ताव तैयार कर दिल्ली मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं। एक-दो दिन में ग्वालियर में अस्पताल के स्थल चयन के साथ ही प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। इस मामले को लेकर सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की थी।

Read More: देश के जाने माने कवि कुंवर बेचैन का कोरोना से निधन, पति-पत्नी दोनो हुए थे कोरोना संक्रमित

सांसद सिंधिया कोरोना पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराने से लेकर अन्य सुविधाओ का सीधे मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कोरोना पीड़ितों से फोन पर बात कर उनको सबल देने के साथ ही दवा और इंजेक्शन की भी व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील की है कि इस विषम परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए शासन की कोरोना गाइडलाइन का पालन सबसे जरूरी है। संकट के समय में सिंधिया के इस पहल का स्थानीय लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया है।

Read More: fack check: देश में 3 से 20 मई तक होगा सख्त लॉकडाउन ? जानिए इस वायरल खबर की क्या है सच्चाई

 
Flowers