50-50 फॉर्मूले को फडणवीस ने नकारा, कहा- पांच साल के लिए मैं ही बनूंगा मुख्यमंत्री | Maharashtra CM post BJP shivsena fadnavis said There will no 50-50 formula

50-50 फॉर्मूले को फडणवीस ने नकारा, कहा- पांच साल के लिए मैं ही बनूंगा मुख्यमंत्री

50-50 फॉर्मूले को फडणवीस ने नकारा, कहा- पांच साल के लिए मैं ही बनूंगा मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 29, 2019/8:35 am IST

महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है। शिवसेना भाजपा के साथ 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी हुई है। शिवसेना का कहना है कि उसे ढ़ाई वर्षों के लिए सीएम का पद चाहिए। अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कर दिया है कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से मुख्यमंत्री पद को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है।

Read More News:एक और चुनावी वायदा पूरा करेगी कांग्रेस सरकार, विधानसभा परिषद गठन की…

फडणवीस ने कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष ने पुष्टि की है कि शिवसेना के साथ सीएम पद पर कुछ भी तय नहीं किया गया है। इसको लेकर अभी कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था।

Read More news:कैदी भाईयों के माथे पर बहनों ने सजाय तिलक, उदास चेहरे पर छाई प्यार …

फडणवीस ने कहा कि मैं आपको आश्वासन देता हूं कि महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी और मैं अगले पांच साल के लिए मुख्यमंत्री रहूंगा। भाजपा अगले पांच साल तक महायुति (गठबंधन) की स्थिर और कुशल सरकार का नेतृत्व करेगी। उन्होंने आगे कहा कि शिवसेना की तरफ से अभी तक कोई मांग नहीं की गई है। अगर उनकी तरफ से कोई मांग रखी जाएगी, तो हम इस पर योग्यता के आधार पर निर्णय लेंगे।

Read More News: इंदौर में दर्दनाक हादसा: दो कारों में हुई भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर

फडणवीस ने कहा कि भाजपा विधायक दल बुधवार को अपना नया नेता चुनेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम का एलान पहले ही कर चुके हैं और बैठक एक औपचारिकता होगी। उनका इशारा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी द्वारा दिए गए उस बयान की ओर था कि गठबंधन की अगुवाई फडणवीस करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अभी तक 10 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दिया है। हमें उम्मीद है कि पांच और निर्दलीय विधायक हमारा समर्थन करेंगे।

 
Flowers