तेंदुए के शावक की तस्करी करने वाला गिरोह लगा पुलिस के हाथ

 Edited By: Renu Nandi

Published on 20 May 2019 06:06 PM, Updated On 20 May 2019 06:06 PM

महाराष्ट्र। पुणे पुलिस ने आज तेंदुए के शावकों की तस्करी करने वाले गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि पुणे के पास रहने वाले ग्रामीण को पुलिस ने उस वक्त धरदबोचा जब वे दो और 4 महीने के तेंदुए के शावक की तस्करी कर रहे थे। फ़िलहाल आगे की जांच चल रही है।


वहीं मंदसोर के नारायनगढ थाना क्षेत्र में आज ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट पीटकर मार डाला। दरअसल गांव मे तेदूआ घुसने कि खबर आग कि तरह फ़ैल गई थी। जिसके बाद आसपास के सैकडो ग्रामीणो ने उस खेत को घेर लिया जहां तेदूआ छुप कर बैठा था । सुचना के करीब चार घंटे के बाद भी वन अमला मोकै पर नही पहुंचा। इसी दरमियान दहशत मे तेदुऐ ने ग्रामीणो पर हमला बोल दिया। इस हमले मे एक महिला सहीत पांच ग्रामीण घायल हो गये।



तेंदुए के हमले के बाद ग्रामीणो ने तेंदुए को लाठी और पत्थरो से पीट- पीट कर मार डाले। हमले मे घायल लोगो को जिला अस्पताल पहुचाया गया जहां सभी का उपचार जारी हे । उधर वन विभाग कि टीम देरी से पहुचने ओर ग्रामीणो के हमले मे तेंदुए कि मोत के बाद अपनी लापरवाही छुपाने मे लगी हुई हे । बहरहाल तेंदुए के शव को मंदसोर वन विभाग के डीपो पर रखा गया हे । बताया जा रहा हे कि जिस तेंदुए कि मौत हुई है यह एक शावक था । और मादा तेदूआ अभी भी गांव के ईलाके मे ही मौजूद है । जिसे वन विभाग कि टीम तलाश कर रही है ।

Web Title : Maharashtra: Three people have been taken into custody by Pune Rural Police

जरूर देखिये