आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिफाल्टर व्यवसायी की 2.25 एकड़ जमीन कुर्क, 31 लाख का टैक्स था बकाया | Major action of Income Tax Department, 2.25 acres of land belonging to defaulter businessman

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिफाल्टर व्यवसायी की 2.25 एकड़ जमीन कुर्क, 31 लाख का टैक्स था बकाया

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिफाल्टर व्यवसायी की 2.25 एकड़ जमीन कुर्क, 31 लाख का टैक्स था बकाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 17, 2020/2:08 pm IST

बिलासपुर। बिलासपुर आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए व्यवसायी महेंद्र तांडे को डिफाल्टर घोषित कर 2.25 एकड़ जमीन कुर्क कर लिया है। व्यवसायी पर 31 लाख रुपये का टैक्स वसूली बकाया है।

ये भी पढ़ें : बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशियों के नामांकन पर कांग्रेस की आप​​त्ति खारिज, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह के फॉर्म स्वीकार

दरअसल, मंगला अमेरी निवासी व्यवसायी महेंद्र तांडे को बीते 6 महीने से आयकर विभाग टैक्स जमा करने के लिए नोटिस जारी कर रहा था। लेकिन व्यवसायी आयकर के नोटिस का कोई जवाब नहीं दे रहा था। जिसके बाद कर निर्धारण अधिकारी बिलासपुर की टीम ने आज मुनादी कर व्यवसायी को डिफाल्टर घोषित करते हुए उसका 2.25 एकड़ जमीन कुर्क कर लिया है।

ये भी पढ़ें : मंत्री टीएस ने छत्तीसगढ़ में कोरोना के पॉजिटिव केस …

व्यवसायी पर 31 लाख का टैक्स वसूली बकाया है। आदेश के मुताबिक कुर्की अवधि में जमीन को हस्तांतरित नहीं किया जा सकेगा। आदेश का पालन नहीं करने पर जुर्माना और कारावास का भी प्रावधान है।

ये भी पढ़ें: SC ने 16 विधायकों के एप्लीकेशन को किया मंजूर, सुबह …