9 महीने के भीतर भिलाई स्टील प्लांट में दूसरी बार धमाका, पिछले हादसे में 11 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान | Major Blast in Bhilai steel plant

9 महीने के भीतर भिलाई स्टील प्लांट में दूसरी बार धमाका, पिछले हादसे में 11 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान

9 महीने के भीतर भिलाई स्टील प्लांट में दूसरी बार धमाका, पिछले हादसे में 11 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 1, 2019/9:39 am IST

भिलाई: ट्विन सिटी भिलाई स्थित भिलाई स्टील प्लांट में 9 महीने के भीतर दूसरी बार धमाके की खबर सामने आई है। खबर है कि सोमवार को स्टील मेल्टिंग शॉप में जोरदार धमाका हुआ है। हालांकि धमाके से किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है, लेकिन आस-पास की हिल गई साथ ही छतों के शेड भी उड़ गए हैं बताया जा रहा है कि बकेट में रखे,लिक्विड फार्म और गंदा हाट मेटल के पानी के सम्पर्क में आने के चलते यह धमाका हुआ है।

Read More: लोकसभा चुनाव में मुकम्मल हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर, अब इन दिग्गजों ने दिया त्यागपत्र

गौरतलब है कि साल 2018 अक्टूबर माह में भी भिलाई इस्पात संयत्र में बड़ा हादसा हुआ था। प्लांट में गैस पाइप लाइन फटने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और दो दर्जन से अधिक कर्मचारी झुलस गए थे।

Read MNore: भूपेश कैबिनेट की 3 जुलाई को अहम बैठक, पहली बार 13 मंत्री होंगे शामिल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बता दें कि अक्टूबर माह में हुए हादसे की जांच के दौरान सुरक्षा में चूक पाई गई थी, जिसके चलते 11 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। इस बार भी हुए हादसे में सुरक्षा को चूक सामने आ सकती है। लगातार हो रहे हादसे के बाद भी बीएसपी प्रबंधन द्वारा सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही है।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/_vy-iAmd2bw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>