रेलवे के अंडरब्रिज निर्माण में बड़ा भ्रष्टाचार, दीवारों में दरार से जमा हो रहा नाले का गंदा पानी | Major corruption in the underbridge construction of the railway, dirty water from the sewers getting accumulated in the walls

रेलवे के अंडरब्रिज निर्माण में बड़ा भ्रष्टाचार, दीवारों में दरार से जमा हो रहा नाले का गंदा पानी

रेलवे के अंडरब्रिज निर्माण में बड़ा भ्रष्टाचार, दीवारों में दरार से जमा हो रहा नाले का गंदा पानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 12, 2019/12:48 pm IST

रायपुर। राजधानी के आमानाका रेलवे क्रासिंग के पास साल भर पहले 6 करोड़ की लागत से पहले बने रेलवे अंडर बिज्र के निर्माण में बड़ा भ्रष्टाचार सामने आया है। बिज्र की दीवारों में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं, जिससे आसपास जमा गंदा पानी दीवारों से रीस कर सड़क पर जमा हो रहा है। वाहन चालकों को बिज्र के केंद्र में जमा गंदे पानी से गुजरना पड़ा रहा है।

यह भी पढ़ें —आर्केस्ट्रा दिखाने के बहाने युवती से गैंग रेप, एक आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

अंडरब्रिज में एक तरफ दोपहिया चालकों को पैर ऊपर कर बिज्र से गुजरना पड़ा रहा है तो वहीं पैदल और साइकिल चालकों का तो अंडर बिज्र से गुजरना ही मुश्किल है। चौकानें वाली बात यह है की रेलवे के ठेकेदार ने दरारों को छुपाने जगह-जगह टीन की चादरें ठोंक दी है लेकिन सीपेज रुकने का नाम नहीं ले रहा। आलम यह की दीवारें कभी भी गिर सकती हैं।

यह भी पढ़ें — पैर छूने पर सियासत, पूर्व मंत्री ने कहा ‘शरण में नहीं आएंगे तो पद से हटा दिए जाएंगे’

स्थानीय लोगों का कहना है कि पास ही गंदा नाला है जिसका पानी दीवारों से रिस रहा है। साल के आठ महीने अंडर बिज्र में पानी भरा रहता है। मरम्मत के नाम पर सीमेंट की छपाई का चलताऊ काम किया जाता है। रेलवे अधिकारी इस मामले में कहने से इंकार कर रहे हैं, लोगों की शिकायत के बाद महापौर ने अधिकारियों से बात करने का आश्वसन दिया है।

यह भी पढ़ें — कृषि मंत्री का अजीबो-गरीब फरमान, ‘टिड्डों से निजात पाना है तो उसकी बिरयानी बनाकर खा जाएं’

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/V481baW9r9c” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>