मलेशिया से रोका गया पाम ऑयल का आयात, जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान का समर्थन करने की सजा | Malaysia's response to Pakistan's support on Jammu and Kashmir issue, palm oil import stopped

मलेशिया से रोका गया पाम ऑयल का आयात, जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान का समर्थन करने की सजा

मलेशिया से रोका गया पाम ऑयल का आयात, जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान का समर्थन करने की सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 24, 2019/2:42 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के खिलाफ पाकिस्तान का समर्थन करने वाले मलयेशिया को भारत ने कड़ा संदेश दिया है। भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल खरीदना और उसका आयात करना बंद कर दिया है।

पढ़ें- BA पास करने सत्ताधारी पार्टी की महिला सांसद ने परीक्षा में अपने साथ बैठाए 8 ह…

वेजिटेबल ऑइल इंडस्ट्री और ट्रेड की एक संस्था सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने पाम ऑयल आयात बंद करने के साथ कोई नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं करने की बात कही है। असोसिएशन ने कहा है कि यह कदम मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा छीने जाने का विरोध किए जाने के बाद लिया गया है।

पढ़ें- मां ने देखा बच्चे के साथ पालने में लेटा था एक भूत, पहले तो विश्वास …

हालांकि सरकार ने एसोसिएशन के इस कदम से दूरी बना ली है। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ‘इस कदम में सरकार की कोई भूमिका नहीं है और शायद ट्रेडर्स को कश्मीर मुद्दे पर मलयेशिया की आलोचना पसंद नहीं आई है।’ इस बीच मलयेशिया के मंत्री तेरेसा कोक ने बयान देते हुए एसईए से ऐसी ‘एकतरफा कार्रवाई’ न करने के लिए कहा है। एक वरिष्ठ इंडस्ट्री एक्सपर्ट का कहना है कि जल्द ही मलेशिया का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आ सकता है।

पढ़ें- पाकिस्तान के मंत्री ने फिर से दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा अब जंग प…

उपचुनाव की जंग

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1ORHKn1yzfw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>